Advertisement

sheohar

  • Jun 25 2019 1:04AM
Advertisement

पुलिस पदाधिकारियों ने ली शपथ, नहीं पियेंगे शराब

शिवहर : नशामुक्ति अभियान को लेकर सोमवार को न्यू पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम सरकार व पुलिस मुख्यालय के दिशा निर्देश पर आयोजित किया गया है. 

 
 इस दौरान पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में खुले असमान के नीचे जिला भर के पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को शराब का सेवन नहीं करने की सामूहिक शपथ दिलायी गयी. इस अवसर पर एसपी संतोष कुमार ने पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को कहा कि शराब शरीर के लिए हमेशा हानिकारक है. शराब के सेवन से मन मस्तिष्क के साथ-साथ शरीर पर बुरा प्रभाव डालता है. जब पुलिस कर्मियों को स्वस्थ्य तन ही नहीं रहेगा, तो वे सुरक्षा का दायित्व कैसे निर्वहन कर सकते हैं. इसलिए इस बुरी आदत को त्यागने में ही भलाई है. एसपी ने यह भी कहा कि शराब पीने वालों की संख्या बढ़ने से समाज पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है.
 
समाज को प्रभावित होने से बचाना चाहिए. इस पुनीत कार्य में पुलिस कर्मियों को भी भागीदार बनना चाहिए. वे अपने दोस्तों, सगे संबंधियों एवं आसपास के लोगों को भी शराब नहीं पीने के लिए जागरूक करते रहने की बात कही है. साथ ही एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को जीवन भर शराब का सेवन नहीं करने की शपथ दिलायी. इस दौरान सभी पुलिस पदाधिकारियों ने स्वयं शपथ पत्र पर शराब नहीं सेवन करने को लेकर हस्ताक्षर किया. मौके पर जिला के सभी पुलिस इंस्पेक्टर, सभी पुलिस सब इंस्पेक्टर व अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement