29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छोटू के घर की खिड़की-किवाड़ तक उखाड़ ले गयी पुिलस

शिवहर/पिपराही : कुअमा कांड में जिले के चार थानों की पुलिस ने इस घटना के आरोपित कुअमा गांव निवासी छोटू सिंह, उर्फ छोटन उर्फ रितेश कुमार के घर कुर्की जब्ती वारंट तामिला कराया. इस दौरान पुलिस ने छोटू के घर के खिड़की किवाड़ तक उखाड़ लिए. शिवहर, पिपराही, पुरनहिया एवं शिवहर की पुलिस ने कुअमा […]

शिवहर/पिपराही : कुअमा कांड में जिले के चार थानों की पुलिस ने इस घटना के आरोपित कुअमा गांव निवासी छोटू सिंह, उर्फ छोटन उर्फ रितेश कुमार के घर कुर्की जब्ती वारंट तामिला कराया.

इस दौरान पुलिस ने छोटू के घर के खिड़की किवाड़ तक उखाड़ लिए. शिवहर, पिपराही, पुरनहिया एवं शिवहर की पुलिस ने कुअमा में एसटीएफ व पुलिस बल की सहायता से कुर्की जब्ती वारंट तामिला कराया. हालांकि घर के सामानों व खिड़की किवाड़ को गन के बट से तोड़कर निकालने में जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. किंतु तेज धूप, उमस भरी गर्मी के बीच भी जवान घर के एक-एक सामान को बटोरते नजर आये. एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि इस घटना में शामिल सीतामढ़ी जिला के रून्नीसैदपुर निवासी कमलेश, मुजफ्फरपुर जिला के औराई डीह जीवन निवासी नक्सली मिथलेश राम के घर कुर्की की गयी. किंतु कोर्ट द्वारा जारी वारंट में पता गलत अंकित रहने के कारण औराई निवासी शातिर सन्नी उर्फ सानू का घर कुर्की जब्ती नहीं किया जा सका है.

मां बोली, बेटा के कारण घर रहते बेघर हो गये

पिपराही. जिस समय कुअमा निवासी छोटू उर्फ छोटन उर्फ रितेश का घर कुर्की जब्ती वारंट तामिला हो रहा था. उस समय पुलिस जितने बार घर पर खिड़की किवाड़ निकालने के लिए हथौड़ा चलाती. छोटू की मां गेनू देवी परेशान हो जाती. उन्हें लगता था कि उनके सीने पर कोई हथौड़ा चला रहा हो. छोटू की मां बोली, बेटा के कारण घर रहते बेघर हो गये.

कहा कि मेरी नजर में बेटा की कोई गलती नहीं है. अगर गलती नहीं होती, तो पुलिस खिड़की किवाड़ निकालने नहीं आती. उसके अंदर छोटू की पत्नी के प्रति भी गुस्सा नजर आया. बोली, बहू को उसे समझाना चाहिए था. तब शायद यह दिन नहीं देखना पड़ता.

पुलिस छावनी में तब्दील रहा कुअमा गांव: कुर्की जब्ती वारंट तामिला के दौरान जवानों की मौजूदगी से पूरा कुअमा गांव पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया. पुलिस गाड़ी के पहुंचते ही गांव में सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों की भीड़ छोटू के घर के आस पास नजर आने लगी.

जैसे ग्रामीणों को पहले से पता हो चुका था कि छोटू का घर कुर्की जब्ती होने वाला है. किंतु ग्रामीण मौन थे.. सभी मूकदर्शक हो पुलिस की कार्रवाई देख रहे थे. कुर्की जब्ती के दौरान पिपराही थानाध्यक्ष राकेश कुमार, पुरनहिया थानाध्यक्ष दिनेश तिवारी, शिवहर थानाध्यक्ष अशोक कुमार, तरियानी थानाध्यक्ष गोरख राम, एसटीएफ के जवान पर पुलिस बल के जवान मौजूद थे.

चार थानों की पुलिस ने कुअमा में छोटू सिंह उर्फ छोटन उर्फ रितेश कुमार के घर कुर्की जब्ती वारंट किया तामिला

औराई में सानू उर्फ सन्नी का घर पत्ता गलत अंकित रहने के कारण पुलिस नहीं कर सकी कुर्क

नक्सली मिथलेश राम एवं मोरसंड के कमलेश का घर भी किया गया कुर्क

पुलिस की तैनाती में होगा विद्युत प्रमंडल कार्यालय की चहारदीवारी का निर्माण

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें