27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रों की जिज्ञासा मंजिल को बनाती है आसान: कल्पना सम्मान समारोह

नीट टॉपर को जिला प्रशासन की ओर से किया गया सम्मानित एम्स की प्रवेश परीक्षा में भी कल्पना को मिला है 72वां स्थान शिवहर : नीट टॉपर कल्पना ने स्थानीय गांधी नगर भवन में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों की जिज्ञासा उनके मंजिल को आसान बनाती हैं. उन्होंने कहा कि […]

नीट टॉपर को जिला प्रशासन की ओर से

किया गया सम्मानित
एम्स की प्रवेश परीक्षा में भी कल्पना को मिला है 72वां स्थान
शिवहर : नीट टॉपर कल्पना ने स्थानीय गांधी नगर भवन में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों की जिज्ञासा उनके मंजिल को आसान बनाती हैं. उन्होंने कहा कि खेल की जगह छात्र अगर अपनी जिज्ञासा पढ़ाई के प्रति रखें, तो अपनी मंजिल पा सकते हैं. अपना परचम देश व दुनिया में लहरा सकते हैं.
अपने सम्मान से भावविभोर कल्पना ने कहा कि इस तरह का सम्मान उन्हें मिलेगा. उन्होंने कभी सपना में भी नहीं सोचा था. इस दौरान कल्पना ने सम्मान देने वालों के प्रति अाभार व्यक्त किया. जबकि कल्पना के पिता राकेश मिश्रा ने कहा कि कल्पना को सम्मान पाते देख गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. कल्पना का सम्मान जिले के बच्चों के लिए ऊर्जा का काम करेगा. इससे वे उत्साहित होंगे. उन्होंने जिले के बच्चों को कल्पना से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की अपील की, ताकि शिवहर जिले में बार-बार सम्मान समारोह आयोजित होता रहे. मालूम हो कि कल्पना इंटर साइंस में बिहार की टॉपर है, जबकि एम्स की प्रवेश परीक्षा में 72वां स्थान प्राप्त किया है.
सौरभ व महावीर भी किये गये सम्मानित: कार्यक्रम के दौरान इंटर विज्ञान में बिहार में छठे स्थान प्राप्त करने वाले सौरभ कुमार को सांसद रमा देवी ने 5100 रुपये का चेक व शॉल देकर सम्मानित किया. सौरभ के मौजूद नहीं रहने पर पिता उमेश कुमार व मां पुष्पा देवी ने सम्मान स्वरूप सभी सामग्री को प्राप्त किया. इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से एसपी संतोष कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.
कार्यक्रम के दौरान इंटर कला के बिहार में 9वां स्थान प्राप्त करने वाले महावीर साह को सांसद ने 5100 रुपये का चेक व शॉल देकर सम्मानित किया, जबकि जिला प्रशासन की ओर से डीडीसी मो. वारिस खान ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इस दौरान विधायक मो. शरफुद्दीन ने गिफ्ट व बुके देकर दोनों टॉप 10 में शामिल टॉपर को सम्मानित किया.
मौके पर कार्यक्रम का संचालन भाजपा के जिला अध्यक्ष संजीव कुमार पांडेय ने किया. मौके पर भाजपा के मीडिया प्रभारी विनय कुमार सिंह, डॉ. रामबहादुर गुप्ता, शैलेंद्र कुमार, प्रो.विजय महतो, मुखिया प्रतिमा देवी, जदयू जिला अध्यक्ष रामएकवाल राय क्रांति, कन्या मध्य विद्यालय शिवहर के प्राचार्य राजकुमार, पूर्व मुखिया नीरज सिंह पप्पु, रामाशंकर सिंह, भाजपा युवा मोरचा के अध्यक्ष धीरज सिंह चौहान, डुमरी मंडल अध्यक्ष प्रदीप कुमार सोनू, नगर अध्यक्ष जयप्रकाश गुप्ता समेत अन्य गणमान्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें