23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भुगतान में विलंब करने पर लाभार्थियों ने बीडीओ को घेरा

पुरनहिया : प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत चयनित अभिराजपुर बैरिया पंचायत के दर्जनों लाभार्थियों ने राशि भुगतान नहीं किये जाने को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर के बाहर प्रदर्शन किया. पंचायत अंतर्गत आशोपुर,काशोपुर, गणेशपुर व पकडी गांव के सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिला तथा पुरुषों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि वित्तीय वर्ष 2017-18 […]

पुरनहिया : प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत चयनित अभिराजपुर बैरिया पंचायत के दर्जनों लाभार्थियों ने राशि भुगतान नहीं किये जाने को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर के बाहर प्रदर्शन किया.

पंचायत अंतर्गत आशोपुर,काशोपुर, गणेशपुर व पकडी गांव के सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिला तथा पुरुषों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 67 लाभार्थियों का चयन किया गया.किंतु पंचायत की स्थानीय राजनीति के चक्र व्यूह में फंसकर चयनित लाभार्थियों को आवास निर्माण की प्रथम किस्त की राशि का अब तक भुगतान नहीं किया जा सका है. भुगतान में विलंब के कारण लाभार्थियों ने अनुमंडलीय कार्यालय व जिला लोक शिकायत निवारण केंद्र में परिवाद दर्ज करायी.
जहां इन लाभार्थियों को राशि भुगतान करने का आदेश स्थानीय प्रशासन को दिया गया.
जिसके आलोक में बीडीओ द्वारा जांच पड़ताल भी की गयी व चयनित लाभार्थियों को सही पाया गया . ग्रामीणों द्वारा आवास राशि भुगतान के लिए डीडीसी से भी निवेदन किया गया. जिसको गंभीरता से लेते हुए डीडीसी ने बीडीओ को अविलंब भुगतान करने का निर्देश दिया. इसके बावजूद भुगतान में विलंब होता गया. जिसे देख आक्रोशित लाभार्थियों ने बीडीओ कार्यालय में घुसकर बीडीओ को घेरा. अविलंब राशि भुगतान किये जाने की मांग की. मामले की गंभीरता को भांपते हुए प्रखंड राजद अध्यक्ष अनिल यादव ने ग्रामीणों व लाभार्थियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद रईसुद्दीन खान ने लाभार्थियों को एक सप्ताह के अंदर राशि आवास राशि भुगतान किये जाने का आश्वासन दिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें