24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेपाल में छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान संपन्न

मधेस समेत 45 जिलों में 60 से 65 फीसदी मतदान बैरगनिया : पड़ोसी देश नेपाल के 45 जिलों में गुरुवार को एक साथ आयोजित प्रतिनिधि सभा(एमपी) व प्रदेश सभा(एमएलए) का चुनाव छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया. नेपाल के मुख्य चुनाव आयुक्त अयोधि प्रसाद यादव के अनुसार मतदान में 60 से […]

मधेस समेत 45 जिलों में 60 से 65 फीसदी मतदान

बैरगनिया : पड़ोसी देश नेपाल के 45 जिलों में गुरुवार को एक साथ आयोजित प्रतिनिधि सभा(एमपी) व प्रदेश सभा(एमएलए) का चुनाव छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया.
नेपाल के मुख्य चुनाव आयुक्त अयोधि प्रसाद यादव के अनुसार मतदान में 60 से 65 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भारतीय सीमा से सटे सर्लाही जिले के कौडेना गांव पालिका के फूलपरासी बूथ पर वोट डालने को लेकर नेपाली कांग्रेस व राजपा समर्थकों के बीच हुए झड़प में एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गये.
घायल महिला रामसती देवी, सरोज यादव व मनोज यादव को जिला अस्पताल मलंगवा में भर्ती कराया गया है. जहां जख्मी महिला की स्थिति गंभीर बनी हुई है. दो पक्षों के उग्र भीड़ को काबू में करने के लिये पुलिस को चार राउंड हवाई फायरिंग करना पड़ा. तनाव बढ़ने के बाद इस बूथ पर करीब दो घंटे तक मतदान बाधित रहा. सर्लाही के प्रमुख जिलाधिकारी कृष्ण बहादुर कटुवाल ने बताया कि उग्र लोगों को नियंत्रण में लेने के बाद मतदान फिर से शुरू करा दिया गया. इधर बैरगनिया से सटे नेपाल के रौतहट जिले के रामपुर खाप, सखुआवा, फतुआ महेशपुर समेत करीब आधा दर्जन बूथों पर मतदान को लेकर दो गुटों में झड़प होने की खबर है. इस दौरान एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. सभी घायलों को जिला अस्पताल गौर में भर्ती कराया गया है.
यहां पूर्व उद्योग मंत्री अनिल कुमार झा ने मत्सरी बूथ पर मतदान किया. उधर स्वतंत्र मधेस गठबंधन के संयोजक सीके राउत को जनकपुर में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं रौतहट में पुलिस ने पूर्व सांसद बबन सिंह को हिरासत में ले लिया. डडेलधुरा में नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा, जनकपुर में पूर्व गृह मंत्री बिमलेंद्र निधि, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र महतो ने अपने अपने बूथों पर मतदान किया. प्रथम चरण में हुए मतदान की मतगणना गुरुवार के शाम पांच बजे से व गुरुवार को हुए मतदान की मतगणना शुक्रवार से शुरू होगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें