32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टीकाकरण के बाद शिशु की तबीयत बिगड़ी, हुई मौत

मशरक : प्रखंड के गंगौली पंचायत में बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र पर टीकाकरण के दौरान पेंटावैलेंट टीका के बाद डेढ़ माह के शिशु की अचानक तबीयत खराब हो गयी. परिजन इलाज के लिए मशरक पीएचसी लाये जहां शिशु ने दम तोड़ दिया. मृतक सोनपुर के दुधैला गाछी गांव निवासी शनि सिंह का पुत्र नमन कुमार […]

मशरक : प्रखंड के गंगौली पंचायत में बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र पर टीकाकरण के दौरान पेंटावैलेंट टीका के बाद डेढ़ माह के शिशु की अचानक तबीयत खराब हो गयी.

परिजन इलाज के लिए मशरक पीएचसी लाये जहां शिशु ने दम तोड़ दिया. मृतक सोनपुर के दुधैला गाछी गांव निवासी शनि सिंह का पुत्र नमन कुमार बताया जा रहा है. जो फिलहाल अपने ननिहाल घोघीया गांव निवासी वीरेंद्र सिंह के यहां अपनी मां के साथ रहता था. मृतक की मां पुनम देवी ने थाने में मशरक पीएचसी की एएनएम रेणु देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.
उनका आरोप है कि आंगनबाड़ी केंद्र पर एएनएम द्वारा पेंटावैलेंट टीका देने के बाद अचानक तबीयत खराब होने के बाद बच्चे की मौत हो गयी. रोते बिलखते परिजन गुरुवार की सुबह तीन बजे के करीब गंभीर स्थिति में बच्चे को लेकर मशरक पीएचसी पहुंचे. जहां घंटों चिकित्सक का इंतजार करना पड़ा. परिजनों के शोरगुल पर पहुंचे चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया. देर से पहुंचे चिकित्सक को लेकर परिजनों में आक्रोश व्याप्त है.
परिजनों ने कहा कि इलाज में विलंब के कारण ही बच्चे की मौत हो गयी. मौके पर पहुंची मशरक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया. मौके पर उपस्थित डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि मौत का कारण कुछ और भी हो सकता है. पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट होगा. उन्होंने बताया कि गंगौली आंगनबाड़ी केंद्र पर पांच बच्चों को पेंटावैलेंट का टीका लगाया गया है. चार बच्चे बिल्कुल स्वास्थ्य है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें