36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

होमगार्ड के जवान की मौत के बाद पुलिस ने शव को गांव पहुंचाया

दाउदपुर (मांझी) : दो दिन पूर्व चुनाव ड्यूटी पर तैनात होने गया जवान की मौत हो गयी. स्थानीय थाना क्षेत्र के जैतपुर तिवारी टोला निवासी राजेंद्र तिवारी का 50 वर्षीय पुत्र मनी शंकर तिवारी गृह रक्षा बल पैक्स चुनाव को लेकर विभाग ने 11 दिसंबर को मसरख कमान दिया था. जहां चुनाव संपन्न करा कर […]

दाउदपुर (मांझी) : दो दिन पूर्व चुनाव ड्यूटी पर तैनात होने गया जवान की मौत हो गयी. स्थानीय थाना क्षेत्र के जैतपुर तिवारी टोला निवासी राजेंद्र तिवारी का 50 वर्षीय पुत्र मनी शंकर तिवारी गृह रक्षा बल पैक्स चुनाव को लेकर विभाग ने 11 दिसंबर को मसरख कमान दिया था. जहां चुनाव संपन्न करा कर वह जिला में पहुंचा. जिसे अचानक चक्कर आते ही गिर गया.

जिसे विभागीय पुलिस बल ने तत्काल सादर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां बुधवार की शाम छपरा सदर अस्पताल में मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार वे दो दिन पूर्व घर से जिले में ड्यूटी पर गये थे. बता दें कि गृह रक्षा बल मनी शंकर तिवारी के परिजन में मात्र एक छोटा भाई विजय शंकर तिवारी है जो रोजी रोजगार के लिए बाहर है. जबकि माता पिता का पूर्व में ही देहांत हो चुका है.
प्रशासन ने जवान की अंतिम विदाई पुलिस लाइन छपरा में सलामी देकर किया. पूरे सम्मान के साथ मृत जवान के शव को पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार की सुबह मृतक के कोई परिजन मौजूद नहीं होने से सगे-संबंधी तथा गांव के लोगों को सुपुर्द कर शव को गांव व मांझी घाट तक पहुंचाया.
इस घटना की सूचना मिलते ही पंचायत के पूर्व मुखिया जय प्रकाश साह, वर्तमान मुखिया बच्चा राम, मांझी के भूतपूर्व उप प्रमुख अनिल पांडेय, अंजनी सिंह, सूबेदार राय, शुभम तिवारी, टुनटुन साह, शंभू तिवारी, शोभनाथ राय, सहित दर्जनों लोगों ने जवान का अंतिम संस्कार मांझी के सरयू नदी घाट पर किया.
मृत जवान को पड़ोस के नागेंद्र तिवारी ने मुखाग्नि दी. होम गार्ड के अचानक मौत से गांव में मातम छाया है. लोगों का कहना है कि काश उक्त समय पर मृतक का छोटा भाई मौजूद होता तो अपने बड़े भाई को मुखाग्नि देता. मालूम हो कि मृतक अविवाहित था.
पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की टेंपो से दबकर मौत
बनियापुर. अपने परिजनों के साथ टेंपो पर सवार हो शादी समारोह में भाग लेने जा रहे एक पचास वर्षीय व्यक्ति की मौत टेंपो पलटने से उसमें दब कर हो गयी. घटना एनएच 331 पर सहाजितपुर थाना क्षेत्र सहाजितपुर की है. घटना में परिवार के दो सदस्य भी गंभीर रूप से जख्मी हो गये जिनका इलाज स्थानीय निजी अस्पताल में कराया गया.
मृतक पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के पांडुआ निवासी 50 वर्षीय वारिस अली बताया जाता है. वह गोपालगंज जिले के बसंतपुर थाने के लखनौरा निवासी मंसूर अली के घर जा रहा था. बताया जाता है कि वह छपरा स्टेशन पर उतरने के बाद लखनौरा पहुंचने के लिए टेंपो रिजर्व किया था.
जिस पर पत्नी, बेटे, बेटी व छोटे बच्चे सहित आधा दर्जन से अधिक लोग सवार थे. गुरुवार की सुबह सात बजे टेंपो जैसे ही सहाजितपुर बाजार स्थित पोस्ट ऑफिस के निकट पहुंचा तभी टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया और अधेड़ व्यक्ति दब गया. आसपास के लोग पलटे टेंपो को उठाने मौके पर पहुंचे तब तक अधेड़ की मौत हो चुकी थी. घटना के बाद टेंपो चालक टेंपो छोड़ फरार हो गया.
स्थानीय लोगों ने बताया कि अचानक टेंपो पर बंदर कूद गया जिसके बाद टेंपो चालक अनियंत्रित हो गया था. मामले की सूचना पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद मृतक की पत्नी आयशा बीवी, पुत्री नजनी बीवी और पुत्र आरिफ अली सहित अन्य का रो-रो कर बुरा हाल था.
कोपा के युवक की पुणे में गिरने से मौत
जलालपुर. कोपा थाना क्षेत्र के कोपा चट्टी निवासी एक युवक की मौत गुरुवार को पुणे में काम करने के दौरान गिरने से हो गयी. वह वहां पेंटर का काम करता था. मृतक नागेंद्र नट का 24 वर्षीय पुत्र नन्ने नट बताया गया है.
जानकारी के अनुसार वह चौथी मंजिल पर चढ़कर पेंटर का कार्य कर रहा था तभी वह अचानक अनियंत्रित होकर गिर गया. मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. आनन-फानन में साथ काम कर रहे युवकों ने उसे अस्पताल में भर्ती भी कराया.
घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सबसे बुरा हाल उसकी पत्नी शालू देवी का है. उसकी शादी भी एक वर्ष पहले ही हुई थी. उसकी शादी मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जमुना मुसेहरी में हुई थी. घटना की खबर सुनकर समाजिक कार्यकर्ता कामाख्या यादव, सबीर अहमद खान, मुखिया प्रतिनिधि अशोक कुमार साह ने सांत्वना दी.
अलग-अलग स्थानों पर सड़क दुर्घटना में दो की मौत
पानापुर. बीती रात थाना क्षेत्र के दो लोगों की मौत अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क दुर्घटनाओं में हो गयी. लखनपुर सतजोरा पथ के बेलौर गांव के समीप बेलौर गांव निवासी 70 वर्षीय चंदेश्वर राय अपने घर के पास सड़क पार कर रहे थे, इसी बीच तेज रफ्तार अज्ञात वैगन आर गाड़ी की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये. परिजन इलाज के लिए निजी चिकित्सक के यहां ले गये जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी.
सूचना मिलने पर स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया. दूसरी सड़क दुर्घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के कृतपुरा बंगरा गांव के समीप छपरा सत्तर घाट पथ पर हुई जिसमें पानापुर थाना क्षेत्र के बगडिहा गांव निवासी 30 वर्षीय दवा व्यवसायी विकास कुमार सिंह की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें