29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिलरों की जमानत रद्द करने को ले दाखिल हुई सूची

छपरा (कोर्ट) : बिहार राज्य खाद्य निगम के चावल को कालाबजारी में बेच करोड़ों रुपये की सरकारी राशि का गबन करने के मामले में बनाये गये दर्जनों अभियुक्तों की जमानत को रद्द करने को ले अभियोजन ने न्यायालय में सूची दाखिल की है. सरकार के विशेष लोक अभियोजक दयानंद राय ने 46 अभियुक्तों के नामों […]

छपरा (कोर्ट) : बिहार राज्य खाद्य निगम के चावल को कालाबजारी में बेच करोड़ों रुपये की सरकारी राशि का गबन करने के मामले में बनाये गये दर्जनों अभियुक्तों की जमानत को रद्द करने को ले अभियोजन ने न्यायालय में सूची दाखिल की है. सरकार के विशेष लोक अभियोजक दयानंद राय ने 46 अभियुक्तों के नामों की सूची विशेष न्यायालय के दंडाधिकारी प्रमोद रंजन के कोर्ट में दाखिल किया है.

विशेष पीपी ने जिन अभियुक्तों की सूची दाखिल की है वे सभी बेतिया जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र के निवासी हैं और उनके विरुद्ध भिन्न-भिन्न थाने में मामला दर्ज किया गया है.
बताते चलें कि सभी अभियुक्तों द्वारा निचली व उच्च न्यायालय से अग्रिम व नियमित जमानत भी प्राप्त किया जा चुका है, लेकिन उच्चतम न्यायालय ने उनकी जमानत को रद्द करने का आदेश दिया है.
इस संबंध में सरकार के विशेष पीपी दयानंद राय ने बताया कि उच्चतम न्यायालय ने 28 फरवरी, 2017 को बिहार सरकार बनाम दिवेश कुमार चौधरी समेत 249 अभियुक्तों की याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया था कि मिलरों द्वारा खाद्य निगम के जिला प्रबंधक से जो एकरारनामा किया गया है उक्त राशि को एक माह के अंदर जमा कराये अन्यथा उनकी जमानत स्वतः रद्द मानी जाये और उन्हें तत्काल हिरासत में लिया जाये.
उक्त आदेश के आलोक में कई मिलरों ने एकरारनामा की राशि को जमा कर दिया लेकिन दो वर्ष से अधिक का समय बीतने के बावजूद काफी संख्या में मिलरों ने राशि को जमा नहीं किया है. उन्हीं मिलरों की जमानत को रद्द करने को ले उनकी सूची दाखिल की गयी है.
उनमें बेतिया मुफस्सिल के उमेश साह, योगेंद्र प्रसाद, होशिला प्रसाद, अशोक राय, उमेश साह, सामपति देवी, कृष्णमोहन राय और नगर थाना के विद्या सिंह शामिल हैं. वहीं बैरिया थाना के प्रमोद कुमार, रीता जायसवाल और रंजीत झा तथा मझवलिया थाना के मृत्युंजय तिवारी, मदन साह, कमरुल होदा, मोहम्मद इरफान और रमोद कुमार तो चनपटिया के चंद्र मोहन प्रसाद, सागीर अंसारी, नंदकिशोर प्रसाद और अनीस राज शामिल हैं.
शिकारपुर के मदन प्रसाद, ईश्वरचंद प्रसाद, अशोक तिवारी, विनोद प्रसाद और महताब अहमद तो बगहा के सबलू कुमार , अजय गुप्ता, विश्वनाथ केडिया, विकास कुमार, राजेश तुलसियान और संजय कुमार तथा गौनाहा के लालबाबू प्रसाद व शत्रुघ्न प्रसाद और नौतन के लालबाबू मिश्रा व राजेंद्र सिंह शामिल हैं.
इनके अलावा चौतरवा के नारायण प्रसाद और राजू साह भैरोगंज के नारायण सिंह, हरिश्चंद्र प्रसाद लौरिया के पप्पू कुमार व राजू जायसवाल हरनाटांड़ के सत्यदेव चौधरी योगापट्टी के जितेंद्र कुमार रामनगर के रोशन जायसवाल शनिचरी के चंदन प्रसाद और नरकटियागंज के संतोष जायसवाल शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें