23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धूमधाम से हुई विश्वकर्मा पूजा

छपरा : एकमा व आसपास के क्षेत्रों सहित सारण जिले भर में आदि शिल्पकार व हस्त शिल्पियों व कामगारों के इष्ट देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा मंगलवार को पारंपरिक श्रद्धा, आस्था व उत्साह के साथ की गयी. इस अवसर पर कोहड़गढ़ स्थित विजय आनंद प्राइवेट आइटीआइ में निदेशक मिथिलेश कुमार व इंजीनियर केपी सिंह के […]

छपरा : एकमा व आसपास के क्षेत्रों सहित सारण जिले भर में आदि शिल्पकार व हस्त शिल्पियों व कामगारों के इष्ट देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा मंगलवार को पारंपरिक श्रद्धा, आस्था व उत्साह के साथ की गयी. इस अवसर पर कोहड़गढ़ स्थित विजय आनंद प्राइवेट आइटीआइ में निदेशक मिथिलेश कुमार व इंजीनियर केपी सिंह के निर्देशन में समरसता भोज, भजन-कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुआ.

एकमा संवाददाता के अनुसार, एकमा नगर पंचायत बाजार के अलावा रसूलपुर, लहलादपुर व मांझी बाजार और आसपास के इलाकों में संचालित सभी लघु व कुटीर उद्योगों, बिजली सब स्टेशनों, पीएचसी व सीएचसी, अस्पताल के अलावा रेलवे स्टेशन, मोटर-पार्ट्स की दुकानों, गैराजों, आटा चक्की, साइकिल दुकानों आदि में भी विश्वकर्मा पूजा धूमधाम के साथ मनायी गयी. बनियापुर संवाददाता के अनुसार देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र में धूमधाम से मनायी गयी.
अहले सुबह से ही वाहन चालक अपने वाहनों की साफ-सफाई करने में व्यस्त रहे. तकनीकी संस्थानों मोटर-गैरेज, वर्कशॉप आदि जगहों को आकर्षक ढंग से सजाया गया. वहीं कई जगहों पर भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा भी स्थापित की गयी. वहां पूरे दिन डीजे की धुन पर बच्चे और बड़े नाच-गान में मशगूल रहे.
छोटे व बड़े कल-कारखानों, दुकानों बाइक के शोरूम में की गयी पूजा
तरैया . प्रखंड के शहरी व ग्रामीणों क्षेत्रों में मंगलवार को विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से मनायी गयी. तरैया पीएसएस में विश्वकर्मा जी प्रतिमा स्थापित कर बिजली विभाग के कर्मियों ने पूजा-अर्चना की तथा प्रसाद का वितरण किया गया.
तरैया ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में तरैया बस स्टैंड की तरफ विश्वकर्मा जी प्रतिमा स्थापित कर भव्य पूजा समारोह आयोजित किया गया. वहीं छोटे व बड़े कल-कारखानों, दुकानों , बाइक के शोरूम व ठेकेदारों के यहां विश्वकर्मा पूजा की धूम रही. पूजा के बाद विभिन्न जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें