36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लापता पंचायत सचिव की बरामदगी नहीं होने से बढ़ा रोष

छपरा (सदर) : रिविलगंज प्रखंड के भादपा गांव निवासी व जलालपुर प्रखंड के पंचायत सचिव हरेराम यादव के विगत 24 दिनों से रहस्यमय ढंग से मुखिया आवास से लापता होने तथा अब तक बरामदगी नहीं होने के बाद अब विभिन्न कर्मचारी संगठन तथा राजनीतिक दलों के द्वारा प्रशासन को सूचित कर धरना-प्रदर्शन की घोषणा कर […]

छपरा (सदर) : रिविलगंज प्रखंड के भादपा गांव निवासी व जलालपुर प्रखंड के पंचायत सचिव हरेराम यादव के विगत 24 दिनों से रहस्यमय ढंग से मुखिया आवास से लापता होने तथा अब तक बरामदगी नहीं होने के बाद अब विभिन्न कर्मचारी संगठन तथा राजनीतिक दलों के द्वारा प्रशासन को सूचित कर धरना-प्रदर्शन की घोषणा कर दी गयी है. कर्मचारी संघों एवं राजनीतिक दलों के नेताओं का आरोप है कि लापता पंचायत सचिव की बरामदगी में पुलिस व प्रशासनिक महकमा उदासीन है.

सारण जिला पंचायत सचिव संघ ने राजपत्रित कर्मचारी संघ गोपगुट के बैनर तले बैठक कर 25 तक पंचायत सचिव के बरामदगी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है. वहीं एक अन्य कर्मचारी संघ 26 तक पंचायत सचिव के बरामदगी नहीं होने पर 27 को बैठक कर अगली रणनीति का निर्णय लिया है.
वहीं राजद विधायक जितेंद्र कुमार राय के नेतृत्व में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने 25 जुलाई से नगरपालिका चौक पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन का निर्णय लिया है. एेसी स्थिति में पुलिस प्रशासन तथा जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी पंचायत सचिव के गायब होने तथा अब तक बरामदगी नहीं होने को ले पसोपेश में हैं.
लोगों में हो रहीं तरह-तरह की चर्चाएं : जलालपुर प्रखंड के पंचायत सचिव हरेराम यादव, जटा शंकर सिंह, धर्मनाथ शर्मा तथा शैलेश कुमार समेत चार पंचायत सचिवों के किशुनपुर पंचायत की मुखिया रिंकी देवी के घर पर 29 जून की शाम जाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं.
प्रशासनिक, कर्मचारियों एवं आमजनों में इस बात को लेकर चर्चा है कि हरेराम यादव विशुनपुरा तथा रामपुर पंचायत के पंचायत सचिव हैं तथा शेष दो अन्य पंचायत सचिव भी किशुनपुर पंचायत से निश्चित रूप से संबंध नहीं है. आखिर किस उद्देश्य से ये चारों पंचायत सचिव मुखिया के घर पर गये थे. अाखिर किसने इन चारों पंचायत सचिवों को मुखिया के घर पर जाने के लिए सलाह दी थी.
आमजनों में इस बात को लेकर चर्चा है कि पंचायतों में चल रहीं योजनाओं के क्रियान्वयन में लेनदेन के मामले को सुलझाने के लिए ही इन चारों पंचायत सचिवों को किसी पदाधिकारी ने भेजा था. पंचायतों में चल रही सात निश्चय की योजनाओं में लेनदेन की आम परिपार्टी को निभाने से कहीं न कहीं मुखियापति रमण सिंह द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था.
एेसी स्थिति में निर्धारित प्रतिशत को संबंधित पदाधिकारी को दिलाने के उद्देश्य से ही संबंधित पदाधिकारी के दबाव पर ये पंचायत सचिव गये थे. जलालपुर प्रखंड के ही एक पंचायत सचिव ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पूरे मामले में कहीं न कहीं संबंधित पदाधिकारी के कमीशन के विवाद को सलटाने के लिए चारों पंचायत सचिव गये थे.
किसके कहने पर और क्यों चारों पंचायत सचिव गये थे मुखिया के घर
पंचायत सचिव के लापता होने पर उठ रहे हैं कई सवाल
क्या कहते हैं एसपी
मुखिया के पति को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. अन्य पंचायत सचिवों के मुखिया के घर पर एक साथ जाने आदि पहलुओं पर जांच की जा रही है. निश्चित तौर पर इस मामले का परिणाम निकलेगा.
हरकिशोर राय, पुलिस अधीक्षक, सारण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें