23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नहाने के दौरान तीन डूबे एक की मौत, दो बचे

छपरा/दिघवारा : छपरा-हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 की बदहाली पर प्रभात खबर में छपी लगातार रिपोर्टों ने अपना असर दिखाया है. खबर छपने के बाद अब इस सड़क की बदहाली की गूंज लोकसभा में सुनने को मिली. सड़क की बदहाली पर लगातार छपी रिपोर्टों को पूर्व केंद्रीय मंत्री व सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी […]

छपरा/दिघवारा : छपरा-हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 की बदहाली पर प्रभात खबर में छपी लगातार रिपोर्टों ने अपना असर दिखाया है. खबर छपने के बाद अब इस सड़क की बदहाली की गूंज लोकसभा में सुनने को मिली. सड़क की बदहाली पर लगातार छपी रिपोर्टों को पूर्व केंद्रीय मंत्री व सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने गंभीरता से लिया और सोमवार को उन्होंने लोकसभा में एनएच 19 की समस्या को विस्तार से सदन के समक्ष रखा.

उन्होंने निर्माणाधीन फोरलेन निर्माण कार्य के सुस्त रफ्तार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली. लोकसभा में रूडी ने कहा कि एनएच 19 फोरलेन जिसका काम पिछले 11 वर्षों से अधिक समय से निर्माणाधीन अवस्था में है. उसके कार्य की सुस्त रफ्तार से आम जनता में गहरी नाराजगी है.
लोग इस सुस्त काम के लिए सांसद को आरोपित कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि सांसद की दिलचस्पी नहीं लेने के कारण एनएच 19 की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है. वहीं स्थिति बिल्कुल इसके उलट है. सांसद के बार-बार आग्रह करने पर भी संबंधित विभाग ढुलमुल नीति का अनुसरण कर रहा है. इस कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है. उन्होंने कहा कि फोरलेन निर्माण कार्य में एनएचएआइ की भूमिका समझ से परे है.
रूडी ने कहा कि सामान्य तौर पर यह समझा जा सकता है कि जब किसी अभिभावक के बच्चे को स्कूल से लौटने में छह घंटे से अधिक का वक्त लग जाये या फिर क्षेत्र की वह जनता जो पिछले नौ साल से लगातार धूल के बीच अपनी यात्रा को पूरी कर रही हो, तो अध्यक्ष महोदय आप भी अनुमान लगा लेंगे कि क्षेत्र में सांसद के प्रति लोगों की नाराजगी कितनी अधिक होगी? संसद में अपने दर्द को बयान करते हुए उन्होंने कहा कि वह कई बार संबंधित विभाग के मंत्री को क्षेत्र के लोगों की समस्या से अवगत करा चुके हैं और मंत्री महोदय ने भी माना है कि फोरलेन निर्माण कार्य में विलंब हो रहा है.
इसके अलावा उन्होंने कई बार एनएचएआइ के चेयरमैन व अन्य अधिकारियों के समक्ष इस समस्या को रखा. हर बार अधिकारियों ने आश्वासन दिया, मगर बात ढाक के तीन पात बनकर रह गयी. उन्होंने कहा कि वह कई बार एनएचएआइ के समक्ष अपनी बातों को रख चुके हैं.
इसके बावजूद इसके कार्य की रफ्तार मंद गति में है. बारिश में इस सड़क की स्थिति और भी भयावह हो जाती है, जो दुर्घटनाओं को खुला निमंत्रण देता है. उन्होंने जनता की तकलीफों को रेखांकित करते हुए कहा जब जनता धूल फांकना नियति समझ लें तब सहज समझ लें कि सांसद के प्रति उनका व्यवहार कैसा होगा? उन्होंने एनएच 19 की जर्जर स्थिति को अति शीघ्र ठीक कराने की मांग संबंधित विभाग के मंत्री से की.
बताते चलें कि निर्माणाधीन फोरलेन सड़क की जर्जर स्थिति को लेकर प्रभात खबर ने पिछले एक सप्ताह के अंदर कई बार लोगों की समस्याओं को रेखांकित करते हुए अपनी रिपोर्ट छापी. इसका असर भी हुआ. बीते 10 जुलाई को पेज संख्या 2 पर ‘झील की शक्ल में बदला छपरा हाजीपुर मार्ग’ शीर्षक के तहत दिघवारा के समीप निर्माणाधीन फोरलेन सड़क की बदहाल स्थिति का जिक्र किया गया था.
वहीं 13 जुलाई को पेज 3 पर शीर्षक ‘रात में दिघवारा से छपरा सड़क से यात्रा जोखिम भरा’ के सहारे डोरीगंज के पास की सड़क की बदहाल स्थिति की चर्चा की गई थी एवं लोगों को होने वाली समस्याओं से अवगत कराया गया था. इसके अलावे 14 जुलाई को पेज 2 पर ‘खराब सड़कें बन गयी हैं जी का जंजाल’ शीर्षक के सहारे बदहाल सड़क के बीच वाहन चालकों को हो रही परेशानी और बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की समस्याओं को प्रकाशित किया गया.
लगातार खबर छपने के बाद सांसद श्री रूडी ने इस मुद्दे को संसद में उठाया है. भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य राकेश सिंह, पूर्व वार्ड पार्षद मुबारक अली, रौशन मिश्रा, युगल किशोर, मोहन शंकर प्रसाद, नरेंद्र सिंह, गोपालजी सिंह, रवींद्र सिंह, राममूर्ति, कमलेश समेत अन्य लोगों ने सांसद रूडी द्वारा संसद में एनएच 19 की बदहाली की समस्या को उठाने के लिए धन्यवाद दिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें