33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएसपी लूट समेत कई कांडों के छह बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

छपरा : जिले में अपराध और आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के प्रयास में सारण पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. शुक्रवार की सुबह पुलिस ने अमनौर थाना क्षेत्र के रसूलपुर चिमनी भट्ठे के समीप सीएसपी का पैसा लूट करने की योजना बनाते छह अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया. ये अपराधी सीएसपी के पांच […]

छपरा : जिले में अपराध और आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के प्रयास में सारण पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. शुक्रवार की सुबह पुलिस ने अमनौर थाना क्षेत्र के रसूलपुर चिमनी भट्ठे के समीप सीएसपी का पैसा लूट करने की योजना बनाते छह अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया.

ये अपराधी सीएसपी के पांच लाख रुपये, जो अमनौर से भेल्दी भेजे जाने थे, उसे लूटने की योजना बना रहे थे. इन अपराधियों के पास से अवैध अाग्नेयास्त्र, कारतूस, लूटे गये मोबाइल और बाइक भी बरामद किये गये हैं. सारण एसपी हर किशोर राय ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इसमें संलिप्त अन्य अपराधियों के विरुद्ध सघन छापेमारी की जा रही है.
पुलिस ने इन्हें दबोचा: गिरफ्तार अपराधियों में दिघवारा थाना क्षेत्र के मानपुर निवासी राजा कुमार, अमनौर थाना क्षेत्र के शेखपुरा का अंकित कुमार, छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का प्रदीप मांझी, रिविलगंज थाना क्षेत्र के कचनार का रहने वाला धीरज कुमार उर्फ टमाटर, मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव निवासी रतन कुमार व मढ़ौरा थाना क्षेत्र के निवासी चंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया है.
पांच थानों की पुलिस को धीरज की थी तलाश: इसके साथ ही साथ पुलिस को एक और कामयाबी मिली है, जिसमें धीरज कुमार उर्फ टमाटर जो रिविलगंज, नगर और बनियापुर थाने के आर्म्स एक्ट एवं लूटकांड में फरार चल रहा था. पुलिस ने उसे भी दबोच लिया है. धीरज के खिलाफ बनियापुर, नगर, रिविलगंज, मुफस्सिल और अमनौर थाने में विभिन्न कांडाें में धारा 392, 402 के तहत लूटकांड, आर्म्स एक्ट के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं.
कई कांडों में संलिप्त था अंकित: इसके अलावा गिरफ्तार अंकित का भी आपराधिक इतिहास काफी पुराना रहा है. इसके खिलाफ मांझी थाो में कांड संख्या 185/18 के तहत धारा 399/402 एवं आर्म्स एक्ट के तहत आरोप लगाये गये हैं. साथ ही यह विभिन्न कांडों में फरार चल रहा था.
इसके खिलाफ अमनौर, जलालपुर, मुफस्सिल और मांझी थाने में विभिन्न लूट कांडों के खिलाफ मामला दर्ज है. साथ ही एक अन्य गिरफ्तार अपराधी प्रदीप मांझी के खिलाफ धारा 379/ 411 392 के तहत तीन थानों में विभिन्न लूटकांडों को लेकर मामला दर्ज है.
डिलिवरी ब्वाय से लूटी बाइक, कैश व सामान: गिरफ्तार अपराधी राजा कुमार पूर्व में जिले में हुए कई लूटकांड व कई केसों में जेल जा चुका है. अपराधियों से पूछताछ के क्रम में पता चला कि बीते दिनों हमने और थाना क्षेत्र के सात मई और 12 मई को हुए लूट की घटनाओं में यही अपराधी शामिल थे.
सारण एसपी में बताया कि ये अपराधियों ने फ्लिपकार्ट कंपनी से मोबाइल आॅर्डर करके डिलिवरी के लिए बुलाया था. इसके बाद जब डिलिवरी ब्वॉय सामान लेकर पहुंचा, तो इन्होंने डिलिवरी ब्वॉय से मोबाइल, कैश, मोटरसाइकिल व अन्य सामान लूट लिया. इसके अलावा इन अपराधियों ने 2 अप्रैल को मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक बुलेट मोटरसाइकिल व पैसे की भी लूटपाट की थी.
कई अवैध हथियार व लूट के सामान बरामद : सारण एसपी ने बताया कि अपराधी राजा कुमार के पास से एक देसी पिस्टल, चार कारतूस तथा फ्लिपकार्ट डिलिवरी ब्वाय से लूटे गये मोबाइल बरामद किये गये हैं. वहीं धीरज उर्फ टमाटर के पास से एक देसी कट्टा एवं दो कारतूस व फ्लिपकार्ट डिलिवरी ब्वाय से लूटा हुआ मोबाइल एवं मोटरसाइकिल बरामद की गयी है. अपराधी अंकित कुमार के पास से एक लूटा हुआ मोबाइल प्रदीप के पास से एक मोबाइल एक चाकू और एक बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गयी है.
वहीं, रतन कुमार और चंदन कुमार के पास से एक-एक मोबाइल बरामद किया गया है. छापेमारी टीम में अमनौर थानाध्यक्ष विकास कुमार, एसआइटी मिथिलेश कुमार, अमनौर थाने के सशस्त्र बल के सिपाही एवं एसआइटी सारण के सिपाही और टेक्निकल से सुमन कुमार ने इस घटना के उद्भेदन में अहम भूमिका निभायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें