34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाकू से गोदकर की युवक की हत्या

तरैया : थाना क्षेत्र की छपिया पंचायत की डीह छपिया दलित बस्ती में मंगलवार की अहले सुबह एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक उक्त गांव निवासी स्व. सदालत मांझी का 28 वर्षीय पुत्र सिकंदर मांझी है. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, सिकंदर मांझी अहले सुबह घर की बगल में शौच […]

तरैया : थाना क्षेत्र की छपिया पंचायत की डीह छपिया दलित बस्ती में मंगलवार की अहले सुबह एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक उक्त गांव निवासी स्व. सदालत मांझी का 28 वर्षीय पुत्र सिकंदर मांझी है.

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, सिकंदर मांझी अहले सुबह घर की बगल में शौच कर रहा था कि पड़ोसी सुरेश मांझी उर्फ आमचंद मांझी जा रहा था. उक्त युवक के साथ गाली-गलौज करने लगा. गाली देने से मना करने पर आमचंद ने दौड़ कर अपने दालान में गये और एक चाकू लेकर आया और ताबड़तोड़ चाकू से वार कर घायल कर दिया.
परिजन आनन-फानन में घायल युवक को मशरक पीएचसी लेकर गये जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सिकंदर को दो वर्ष की एक बच्ची है तथा पत्नी सरस्वती देवी के गर्भ में एक सात माह पल रहा है. पति की चाकू मारकर हत्या कर देने के बाद गर्भवती पत्नी बदहवास होकर अचेत पड़ी हुई है.
तरैया थानाध्यक्ष राजेश कुमार मशरक पीएचसी पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को छपरा भेज दिया. वहीं थानाध्यक्ष श्री कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित आमचंद मांझी को गिरफ्तार कर लिया. मृतक के चाचा सदार्थ मांझी के फर्द बयान पर तरैया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी.
चाचा के बयान पर प्राथमिकी
सिकंदर घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था. मेहनत-मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था. सिकंदर की हत्या के बाद परिजनों पर दुःखों का पहाड़ टुटकर गिर पड़ा है. सिकंदर सुबह उठकर घर के बगल में शौच कर रहा था कि पड़ोसी सुरेश मांझी उर्फ आमचंद मांझी गाली गलौज करने लगे. सिकंदर ने गाली का विरोध किया, तो आमचंद ने दौड़ कर अपने दालान में गया और चाकू लेकर सिकंदर के सीने में ताबड़तोड़ वार कर घायल कर दिया.
उसके बाद आमचंद घर में जाकर छिप गया. परिजनों ने घायल सिकंदर को मशरक सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. घायल युवक की मौत की सूचना मशरक पुलिस ने तरैया थानाध्यक्ष को दी. सूचना पाकर थानाध्यक्ष श्री कुमार दल-बल के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक पहुंचे.
मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया तथा थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. सिकंदर की मौत की खबर सुनकर गर्भवती पत्नी सरस्वती देवी बार-बार बेहोश होकर गिर रही थी. वहीं दो वर्षीय अबोध बच्ची को कुछ भी नहीं सूझ रहा था. मृतक की मां रामावती देवी चीत्कार मार कर पुत्र के वियोग में रो रही थी. बता दें कि मृतक सिकंदर के पिता की मौत बचपन में ही हो गयी थी. सिकंदर तीन भाइयों में सबसे बड़ा था.
वहीं छोटे दो भाइयों राजेंद्र मांझी व सत्येंद्र मांझी तथा परिवार का बोझ मेहनत मजदूरी कर सिकंदर चलाता था. सिकंदर के नहीं रहने के बाद परिवारों पर दुःखों की विपत्ति टूटकर गिर पड़ी है. सिकंदर के अलावा घर में कोई कमाऊ सदस्य नहीं है. मृतक के चाचा सदार्थ मांझी के बयान पर तरैया थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
इसमें कहा गया है कि मेरा भतीजा सिकंदर मांझी घर की बगल में शौच कर रहा था कि आमचंद मांझी ने गाली- गलौज की. सिकंदर ने गाली का विरोध किया तो लप्पड़-थप्पड़ से मारने लगा तो लोगों ने बीच-बचाव कर दिया. पुनः आमचंद अपने दालान में गया और चाकू लेकर आया. उसने मेरे भतीजे की कमर व सीने में चाकू घोंप कर घायल कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें