27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पावरग्रिड में तोड़फोड़, विद्युतकर्मियों के साथ की मारपीट, 12 बने नामजद

अमनौर : एचटी लाइन से स्पार्क कर निकली चिनगारी से गेहूं की फसल में लगी आग से गुस्साये लोगों ने स्थानीय पावरग्रिड में तोड़फोड़ की, वहीं विरोध कर रहे विद्युतकर्मियों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. बुधवार को अहले सुबह थाना क्षेत्र के रसूलपुर स्थित बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड (पावरग्रिड) की कुछ […]

अमनौर : एचटी लाइन से स्पार्क कर निकली चिनगारी से गेहूं की फसल में लगी आग से गुस्साये लोगों ने स्थानीय पावरग्रिड में तोड़फोड़ की, वहीं विरोध कर रहे विद्युतकर्मियों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. बुधवार को अहले सुबह थाना क्षेत्र के रसूलपुर स्थित बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड (पावरग्रिड) की कुछ दूरी पर एचटी लाइन के स्पार्क से निकले चिनगारी से 12 कट्ठे भूमि में तैयार गेहूं की फसल में आग लगने से स्थानीय आक्रोशित लोग पावरग्रिड परिसर में घुस विद्युत आपूर्ति काटने की बात करने लगे, जहां कर्मियों ने अपने वरीय अधिकारी से बात करने के बाद लाइन काटने की बात कही.

इससे गुस्साये लोगों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी, वहीं जबरन विद्युत आपूर्ति को बंद करा दिया. इसका विरोध करने पर अमीर हुसैन, अमित कुमार सहित आधा दर्जन कर्मियों को मारपीट कर घायल कर दिया गया. इस घटना से डरे-सहमे विद्युतकर्मियों ने इसकी सूचना अमनौर थाने की पुलिस को दी.
सूचना पाकर थानाध्यक्ष विकास कुमार सिंह, एएसआइ चंदेश्वरी यादव अन्य पुलिसकर्मी के साथ मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया. वहीं घायल विद्युतकर्मियों का उपचार कराया गया. विद्युतकर्मियों ने बताया कि गुस्साये लोग दरवाजे का लॉक तोड़कर अंदर आ गये और तोड़फोड़ शुरू कर दी.
जबरन विद्युत आपूर्ति को बंद करा दिया. विरोध करने पर हमलोगों के साथ मारपीट करने लगे. वहीं मोबाइल छीन कर फोड़ दिया गया. इधर, विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण सीवान, छपरा सहित अमनौर व मढ़ौरा में ढाई घंटे के बाद विद्युत आपूर्ति फिर से बहाल की गयी.
पुलिस ने सीसीटीवी को खंगाला, कार्रवाई शुरू
पुलिस ने पावरग्रिड में लगे सीसीटीवी को खंगाला. इसके बाद कार्रवाई शुरू कर दी गयी. इधर, मढ़ौरा विद्युत एसडीओ देवेंद्र राम, अमनौर बीडीओ विभु विवेक, अमनौर के सीओ सुशील कुमार आदि ने मौके पर पहुंच कर कर्मियों से पूछताछ की.
इस मामले में बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड के सहायक अभियंता दिगंबर प्रसाद ने रोहित पांडेय, गोलू पांडेय, नितेश पांडेय, प्रिंस पांडेय सहित 12 नामजद और डेढ़ सौ अज्ञात के खिलाफ अमनौर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. देवेंद्र राम विद्युत एसडीओ, मढ़ौरा ने बताया कि इस घटना में कितने का नुकसान हुआ है विभाग आकलन कर रहा है.
वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों ने विद्युत कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बार-बार इसकी शिकायत करने के बावजूद एचटी लाइन के तार को ठीक नहीं किया जा रहा है, जिससे बराबर आग लगने के कारण लाखों की फसल बर्बाद हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें