29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल उपलब्ध कराने में नकारा साबित हो रही है जलमीनार

बनियापुर : एक तरफ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल पहुंचाने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है, वहीं दूसरी तरफ प्रखंड मुख्यालय परिसर में लगा जलमीनार आम लोगों के लिए नाकारा साबित हो रहा है. पीएचईडी द्वारा जलमीनार स्थापित होने से लोगों में उम्मीद जगी थी की अब शुद्ध पेयजल उपलब्ध […]

बनियापुर : एक तरफ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल पहुंचाने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है, वहीं दूसरी तरफ प्रखंड मुख्यालय परिसर में लगा जलमीनार आम लोगों के लिए नाकारा साबित हो रहा है. पीएचईडी द्वारा जलमीनार स्थापित होने से लोगों में उम्मीद जगी थी की अब शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा.
मगर विभागीय उदासीनता के चलते लोगों की उम्मीदों पर पानी फिर गया. लाखों रुपये खर्च कर विभाग द्वारा जलमीनार का निर्माण कराया गया. बनियापुर,अहरापर,परसा,अमाव,प्यारेपुर सहित कई गांवों में जलापूर्ति के लिए पाइप भी बिछायी गयी. मगर नियमित रूप से कभी भी जलापूर्ति नहीं हो सकी.
स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ एक स्थानों को छोड़कर बाकी जगहों पर कभी पाइप फूटने से तो कभी यांत्रिकी गड़बड़ी की वजह से जलापूर्ति बाधित रहता है. आलम यह है कि आम लोगों को छोड़ प्रखंड मुख्यालय में भी जलमीनार से नियमित जलापूर्ति नहीं होती है. प्रखंड एवं अंचल कर्मियों को भी पीने के पानी के लिए चापाकल या अन्य श्रोत से पानी मंगाकर अपनी प्यास बुझानी पड़ती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें