31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो कट्टा, चार कारतूस, एक बाइक, एक चाकू, एक लैपटॉप व लूट के 35 हजार रकम बरामद

छपरा (सारण) : दोहरे हत्याकांड व दो लूटकांडों का खुलासा करने में सारण पुलिस ने महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है. इस मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार की है, जिनके पास से दो देशी कट्टा, चार जिंदा कारतूस, एक लैपटॉप, 35 हजार रुपया नकद, दो मोबाइल, चाकू, एक बाइक बरामद की है. इस […]

छपरा (सारण) : दोहरे हत्याकांड व दो लूटकांडों का खुलासा करने में सारण पुलिस ने महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है. इस मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार की है, जिनके पास से दो देशी कट्टा, चार जिंदा कारतूस, एक लैपटॉप, 35 हजार रुपया नकद, दो मोबाइल, चाकू, एक बाइक बरामद की है. इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को दी. उन्होंने बताया कि इन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक राजीव नयन के नेतृत्व में स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया था.

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने तीनों अपराधियों को शुक्रवार की सुबह में करीब चार बजे गड़खा थाना क्षेत्र के महुआ गाछी से गिरफ्तार किया. सभी अपराधी वहां पर डकैती की योजना बना रहे थे. गिरफ्तार अपराधियों ने 6 अप्रैल को नयागांव थाना क्षेत्र के डुमरी गांव के समीप गंगा नदी के किनारे अपने दो सहयोगी अपराधियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हत्या का कारण लूट की राशि के बंटवारा के दौरान विवाद होने की बात सामने आयी है, जिनमें सावन महतो एवं एक अन्य अपराधी की हत्या की गयी थी. उन्होंने बताया कि गड़खा थाना क्षेत्र से एक दिन पहले बंधन बैंक के डोर बैकिंग ऑफिसर से हुई लूटकांड का भी खुलासा किया गया है.

बंधन बैंककर्मी से लूटी गयी 59 हजार रुपये की राशि में से 35 हजार रुपये की राशि बरामद किया गया है. इसके अलावा डोरीगंज थाना क्षेत्र से लूटी गयी लैपटॉप भी अपराधियों के पास से बरामद किया गया. साथ ही अपराधियों के पास से लूट में प्रयुक्त खून लगा चाकू बरामद किया गया है. उन्होने बताया कि तीनों अपराधियों को करीब दो दर्जन से अधिक मामलों में तलाश की जा रही थी.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में नगर थाना क्षेत्र के कटहरी बाग निवासी ज्वाला प्रसाद गुप्ता, तेलपा निवासी मोनू राय, मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मुबारकपुर निवासी रिंकू कुमार शामिल हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाया जायेगा. इन अपराधियों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जायेगा. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ हत्या व लूट के मामलों में ठोस साक्ष्य पुलिस को मिले हैं, जिसके आधार पर स्पीडी ट्रायल कराने के लिए जल्द ही न्यायालय से अनुरोध किया जायेगा. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों को जेल भेजा जा रहा है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दरियापुर थाना क्षेत्र में पांच अप्रैल को एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूट की घटना हुई थी. लूटी गयी राशि के बंटवारे के दौरान गंगा नदी के किनारे डूमरी गांव के पास इन तीनों अपराधियों ने सावन महतो एवं एक अन्य अपराधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इन अपराधियों के द्वारा पिछले माह डोरीगंज थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. अभी इस मामले की पुलिस जांच कर ही रही थी कि गुरुवार को गड़खा खोदाइबाग मार्ग पर बंधन बैंक के कर्मचारी को चाकू मारकर 59 हजार रुपया लूट लिया गया. इसी घटना को लेकर एसआईटी का गठन किया गया था. गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए यह महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की.
एक गिरफ्तार
मशरक. गुप्त सूचना पर मशरक पुलिस ने थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में छापेमारी कर चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया. थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक युवक चोरी की बाइक से शराब की बिक्री करता है. मशरक थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में छापेमारी कर बरामदे में रखे चोरी की बाइक को बरामद किया और पुलिस ने मौके से राजीव कुमार सिंह उर्फ भूवर को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ की गयी. इस दौरान गिरफ्तार युवक ने बबलू सिंह एवं रोहित सिंह द्वारा चोरी की बाइक खरीदने और रखने की बात स्वीकार की.
पुलिस ने तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर युवक को मंडल कारा भेज दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें