36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दूध लेने के विवाद में मारपीट एसिड से हमला, तीन झुलसे

तरैया : थाना क्षेत्र के राजधानी गांव में दूध के केंद्र पर दूध लेने के विवाद में गुरुवार की देर रात्रि दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी. मारपीट के दौरान एक पक्ष के द्वारा दूध का फैट मापने वाला एसिड (तेजाब) फेंक कर तीन युवकों को जख्मी कर देने के बाद दो गांवों राजधानी […]

तरैया : थाना क्षेत्र के राजधानी गांव में दूध के केंद्र पर दूध लेने के विवाद में गुरुवार की देर रात्रि दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी. मारपीट के दौरान एक पक्ष के द्वारा दूध का फैट मापने वाला एसिड (तेजाब) फेंक कर तीन युवकों को जख्मी कर देने के बाद दो गांवों राजधानी व आकुचक में तनाव बढ़ गया है. एहतियातन दोनों गांवों के बीच पुलिस की तैनाती की गयी है. इस संबंध में दोनों पक्षों द्वारा तरैया थाने में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर एक-दूसरे को आरोपित किया है.

आकुचक निवासी विमल कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करा कर कहा है कि वे हर रोज की भांति दूध लाने के लिए संध्या समय श्याम बाबू राय उर्फ प्यारी राय के पास अपने बाइक से गया हुआ था. उनसे दूध मांगा तो वे बोले कि नहीं देंगे. तो मैंने कहा कि क्यों नहीं दोगे. इतने में मुझे गाली-गलौज देते हुए मारपीट करने लगे. इसके बाद मैं अपने भाई दीपक कुमार सिंह और गोलू सिंह को फोन करके इस बात की सूचना दी. जिस पर उक्त दोनों भाई के साथ सुभाष रंजन सिंह भी पहुंचे. आने के बाद मेरे बड़े भाई दीपक कुमार सिंह जब श्याम बाबू राय से पूछे की मेरे भाई के साथ दूध मांगने पर गाली-गलौज क्यों किया है.

इसी पर श्याम बाबू राय व रामबाबू राय जो दूध का फैट मापने के लिए तेजाब रखते हैं, उसी तेजाब को मेरे और मेरे भाइयों के ऊपर जान मारने की नीयत से फेंक दिये, जिससे मैं बुरी तरह से जख्मी हो गया. मारपीट के दौरान प्रभु राय, राजेंद्र राय, मोसाहेब राय सभी लाठी-डंडे के साथ लैस होकर मारने लगे. वहीं दूसरे पक्ष राजधानी गांव निवासी श्यामबाबू राय ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि गुरुवार की देर रात्रि वे अपने दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति केंद्र राजधानी में दूध का फैट केमिकल से माप रहे थे. इसी बीच आकुचक गांव निवासी गोलू कुमार सिंह आये और जबरन दूध मांगने लगे. इसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी, जिस पर गोलू कुमार सिंह अपने अन्य भाइयों व सहयोगियों को फोन करके बुला लिया. आते ही सभी ने गाली-गलौज व मारपीट शुरू कर दी. हल्ला सुनकर उनकी पत्नी ममता देवी भी घर से बाहर निकली तो उनके साथ भी मारपीट की गयी. जाते समय जान मारने की नीयत से गरदन पर चाकू से वार किया गया.

घर में घुसकर व बक्सा तोड़कर नकदी 80 हजार रुपये व जेवरात लेकर चलते बने. श्याम बाबू राय ने इस मामले में गोलू कुमार सिंह, विमल कुमार सिंह, दीपक कुमार सिंह, भोलू सिंह, पुजारी सिंह को नामजद किया है. छपरा सदर अस्पताल में दिये गये फर्द बयान के आधार पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी है. थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे के ऊपर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मामले की जांच की जा रही है. रात्रि में ही तरैया पुलिस समेत मढ़ौरा एएसपी अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गये थे.

पिता-पुत्र को किया जख्मी
परसा. गाली-गलौज करने से मना करने पर पिता-पुत्र को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. घटना थाना क्षेत्र के बथुई गांव की है. जख्मी प्रभुनाथ सिंह व उसके पुत्र प्रशांत कुमार का उपचार पीएचसी परसा में किया गया. जख्मी प्रभुनाथ सिंह ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए अनिल सिंह व उसकी पत्नी को आरोपित किया है. पुलिस मारपीट के सही कारणों की जांच कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें