39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए गांधी जयंती पर हाथों में झाड़ू लिए सड़क पर पैदल निकले अर्जुन मुंडा

शचीन्द्र कुमार दाश, खरसावां प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर खरसावां के चांदनी चौक से बेहरासाही, बाजारसाही, पतिसाही, तलसाही होते हुए चिलकु गांव तक पदयात्रा की. इस दौरान जनसंपर्क करते हुए लोगों से स्वच्छता को अपनाने व प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की […]

शचीन्द्र कुमार दाश, खरसावां

प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर खरसावां के चांदनी चौक से बेहरासाही, बाजारसाही, पतिसाही, तलसाही होते हुए चिलकु गांव तक पदयात्रा की. इस दौरान जनसंपर्क करते हुए लोगों से स्वच्छता को अपनाने व प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की अपील की. भारत गांवों का देश है और गांवों को प्लास्टिक मुक्त बनाया जायेगा.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता अलग-अलग दिन कम से कम 15 किमी की पदयात्रा कर प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के लिए जन जागरण करेंगे. उन्होंने कहा कि हम तब तक विश्राम नहीं करेंगे, जबतक प्लास्टिक मुक्त भारत नहीं बना लेते.

पदयात्रा के माध्यम से गांधी जी विचारों को गांव-गांव तक पहुंचाना है. स्वच्छता से स्वालंबन की ओर, समर्पण से भविष्य के भारत की ओर तथा स्वच्छता से राष्ट्र को समस्‍यामुक्त बनाने की दिशा में गांधी जी ने देश की आजादी के दशक में एक सूत्र दिया था. स्वच्छता, सास्वत जीवन, आत्मनिर्भता और स्वरोजगार.

इस सूत्र को प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में उतारने के लिए हम प्रेरित कर उसे सक्षम बनायेंगे. मोदी जी के नेतृत्व में न्यू इंडिया बनायेंगे. एक भारत श्रेष्ठ भारत बनायेंगे. उन्होंने कहा कि जागृति का यह नया उदघोष मानव समाज को स्पंदन करने वाला है और यह निरंतर जारी रहेगा. भारत प्लास्टिक मुक्त होकर रहेगा.

झाड़ू लगाकर चलाया स्वच्छता अभियान

गांधी जी के 150 वीं जयंती पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने खरसावां के चांदनी चौक, गोपबंधु चौक, बाजारसाही आदि स्थानों पर झाड़ू लगाकर साफ-सफाई की. इससे पूर्व सरायकेला के एक तालाब में जाकर अर्जुन मुंडा ने स्वच्छता अभियान चलाया. लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. मौके पर ईचागढ़ विधायक साधुचरण महतो, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव, सुशील षाडंगी, लखीराम मुंडा, प्रदीप सिंहदेव, विजय महतो, सुधीर मंडल, डुमु गोप, दुलाल स्वांसी समेत कई नेता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें