36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुकड़ू नक्सली घटना : जवानों को नजदीक से मारी थी गोली, एक की काटी थी गर्दन

जमशेदपुर/सरायकेला : तिरुलडीह के कुकड़ू हाट में शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि नक्सलियों ने जवानों को नजदीक से चार-पांच गोलियां मारी थीं. सभी गोलियां शरीर के आर-पार हो गयी थीं. पोस्टमार्टम के दौरान किसी भी जवान के शरीर में गोली नहीं मिली है. […]

जमशेदपुर/सरायकेला : तिरुलडीह के कुकड़ू हाट में शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि नक्सलियों ने जवानों को नजदीक से चार-पांच गोलियां मारी थीं. सभी गोलियां शरीर के आर-पार हो गयी थीं. पोस्टमार्टम के दौरान किसी भी जवान के शरीर में गोली नहीं मिली है. वहीं, आरक्षी डिब्रू पूर्ति की गर्दन काटी गयी थी. जबकि एएसआई मनोधन हांसदा के पेट में भुजाली से तीन-चार वार किये गये थे, जिससे हांसदा की आंत बाहर निकल आयी थी. धनेश्वर महतो के पेट में भी भुजाली से वार किया गया था.

उन्हें भी चार-पांच गोलियां मारी गयी थीं. जबकि एएसआई गोवर्धन पासवान और आरक्षी युधिष्ठिर मलुवा को सिर्फ नजदीक से गोली मारी गयी थी. शुक्रवार की रात 12.30 बजे मे पांचों पुलिसकर्मियों का पोस्टमार्टम किया गया था. मेडिकल बोर्ड का गठन सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बरियल मार्डी के नेतृत्व में किया गया था. डॉ मार्डी ने बताया कि जवानों के शरीर पर मिले धारदार हथियार के जख्म काफी गहरे थे.

हथियार के साथ मोबाइल और वायरलेस सेट भी ले गये : घटना के बाद पुलिस के हथियार के साथ पर्स, मोबाइल व वायरलेस सेट भी नक्सली ले गये हैं. वायरलेस सेट निकालने के बाद टाटा सूमो के भीतरी हिस्से को जला दिया था. तिरुलडीह थाना प्रभारी दयानंद राम के बयान पर 15 से 17 अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ हत्या और लूट की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

कौन-कौन से हथियार लूटे गये

1. एएसआइ गोवर्धन पासवान : पिस्तौल (बट नंबर 100, आर्सनल नंबर-18452927), 35 गोली, मोबाइल, पर्स. 2. एएसआइ मनोधन हांसदा : पिस्तौल (बट नंबर 88, आर्सनल नंबर-16245781), 35 गोली, मोबाइल, पर्स. 3. आरक्षी धनेश्वर महतो : इंसास (बट नंबर 22, आर्सनल नंबर-16814708), 50 गोली, एक मैगजीन,पर्स और मोबाइल. 4.आरक्षी डिब्रू पूर्ति : इंसास (बट नंबर 220, आर्सनल नंबर-18076745), 200 गोली, पांच मैगजीन, पर्स और मोबाइल. 5. युधिष्ठिर मलुवा: इंसास (बट नंबर198, आर्सनल नंबर-18075779), 200 गोली, पांच मैगजीन, पर्स और मोबाइल. 6. गश्ती वाहन टाटा सूमो से मोटोरोला कंपनी का वायरलेस सेट (एजेडएम25केएचएफ9एए5, एसएल नंबर-103टीएचवाईएम141)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें