29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिंद्री गांव में हुआ हादसा नाइट ड्यूटी से अपने गांव उलीडीह लौट रहे थे

सरायकेला : रेलवे की ड्यूटी कर लौट रहे दो सगे भाइयों की बुधवार सुबह सिंद्री गांव में खंभे से झूलते नंगे तार की चपेट में आने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, उलीडीह गांव निवासी भोलानाथ महतो (40) व ईश्वर महतो (28) मंगलवार को रात की ड्यूटी पर थे. सुबह पांच बजे ड्यूटी खत्म […]

सरायकेला : रेलवे की ड्यूटी कर लौट रहे दो सगे भाइयों की बुधवार सुबह सिंद्री गांव में खंभे से झूलते नंगे तार की चपेट में आने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, उलीडीह गांव निवासी भोलानाथ महतो (40) व ईश्वर महतो (28) मंगलवार को रात की ड्यूटी पर थे. सुबह पांच बजे ड्यूटी खत्म कर वे एक ही बाइक से घर लौट रहे थे. रास्ते में सिंद्री गांव में बिजले के खंभे से झूलते नंगे तार की चपेट में आ गये और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने मृतकों के भाई महेश्वर महतो को सूचना दी.

करंट से दो…
महेश्वर मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की खबर दी. इसके बाद सीनी ओपी प्रभारी विपिन बिहारी सिंह के नेतृत्व में पुलिस पहुंची और सभी बिंदुओं पर जांच करते हुए शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सरायकेला भेज दिया. पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया. सरायकेला थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है.
ईश्वर ने 15 दिन पूर्व ज्वाइन की थी नौकरी
हादसे का शिकार हुए ईश्वर महतो ने 15 दिन पूर्व ही रेलवे की नौकरी ज्वाइन की थी. भोलानाथ महतो पूर्व से ही रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत थे. ईश्वर महतो ने सिग्नल विभाग में ज्वाइन किया था. भोलानाथ के दो बेटे हैं, जबकि ईश्वर अविवाहित था.
विधायक ने बिजली एसडीओ को लगायी फटकार : दो सगे भाइयों की मौत की सूचना पर खरसावां विधायक दशरथ गागराई सदर अस्पताल पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी. विधायक ने मौके पर बिजली विभाग के एसडीओ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह को जमकर फटकार लगायी. विधायक ने एसडीओ से सभी विभागीय कारवाई पूरी करते हुए जल्द मुआवजा राशि देने व जर्जर तार को ठीक करने की मांग की.
अर्जुन मुंडा पहुंचे गांव : पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा भी उलीडीह गांव पहुंचे व मृतकों के परिजनों से मिले. उन्होंने भी बिजली विभाग से मुआवजा देने की मांग की.
बिजली विभाग पर लोगों ने जताया गुस्सा
घटना के पश्चात स्थानीय लोगों में बिजली विभाग के प्रति बहुत आक्रोश दिखा. ग्रामीणों का कहना था कि विभाग को समय-समय पर जर्जर तारों को बदलना चाहिए था परंतु ऐसा नहीं किया नहीं जाता. विभाग ने समय पर तार बदल दिया होता तो यह घटना नहीं घटती.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें