27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बच्चे की मौत की खबर से गमगीन हुआ गांव

परिजनों का रो-रो कर है बुरा हाल हत्या का मामला मान रहे परिजन चांडिल : ईचागढ़ थाना क्षेत्र के पातकुम टोला बड़डीह में सोमवार को छात्र के आत्महत्या करने की खबर फैलते ही पूरा गांव गमगीन हो गया. आस-पास के गांवों में भी सन्नाटा छा गया. चूंकि खबर लिखे जाने तक मृतक सूरज बेसरा (12) […]

परिजनों का रो-रो कर है बुरा हाल

हत्या का मामला मान रहे परिजन
चांडिल : ईचागढ़ थाना क्षेत्र के पातकुम टोला बड़डीह में सोमवार को छात्र के आत्महत्या करने की खबर फैलते ही पूरा गांव गमगीन हो गया. आस-पास के गांवों में भी सन्नाटा छा गया. चूंकि खबर लिखे जाने तक मृतक सूरज बेसरा (12) का शव पोस्टमॉर्टम कराकर गांव नहीं पहुंचा था. मृतक का पिता होटल चलाता है. मृतक के अलावा उसका एक और बेटा व दो बेटियां हैं. मालूम हो कि रविवार की देर शाम सरायकेला के इंद्रटांड़ी स्थित बाल विकास शिक्षा निकेतन के छात्रवास में सूरज बेसरा का शव संदिग्ध स्थितियों में पंखे से लटकता पाया गया था.
इसे सूरज के परिजन हत्या मान रहे हैं. उधर सूरज के पिता सोनू मांझी ने सरायकेला के इंद्रटांड़ी स्थित बाल विकास शिक्षा निकेतन के छात्रावास में संचालक विद्याभूषण सिंह एवं स्कूल प्रबंधक ज्ञान शंकर सिंह तोमर द्वारा प्रताड़ित कर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है. इधर ईचागढ़ के भाजपा, आजसू, जेएमएम, झाविमो सभी दलों के कार्यकर्ताओं ने सूरज बेसरा के हत्यारे की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. जिप उपाध्यक्ष सह आजसू नेता अशोक साव ने कहा कि सूरज बेसरा की हत्या के मामले में उच्चस्तरीय जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की. यदि कार्रवाई नहीं होती है तो पूरे ईचागढ़ के लोग सूरज बेसरा की हत्या के मामले में जोरदार न्याय के लिए आंदोलन करेगी. इस अवसर पर डॉ भूषण मुर्मू, गिड्डू यादव, राजेन सिंह मुंडा, गणपति कैवर्त, किरीटी महतो, खगेन महतो, सुभाष दत्ता आदि उपस्थित थे.
सोची समझी साजिश के तहत की गयी हत्या
जिस हॉस्टल में बच्चे की मौत हुई है, उसमें परिजन व प्रेस वालों को भी घुसने नहीं दिया गया था, जिससे पूरी तरह हत्या की अशंका जतायी जा रही है. जिस पंखे में बच्चे के रस्सी बांधने की बात कही गयी है, वहां तक बच्चा पहुंच भी नहीं सकता. ये एक सोची समझी साजिश के तहत बच्चे की हत्या की गयी है. मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषी व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिये .
अलोमोनी देवी, प्रमुख ईचागढ़
निष्पक्ष जांच करायी जाय
शिक्षा के मंदिर में इस तरह की घटना काफी निंदनीय है. हम प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं. विद्या के मंदिर के इस तरह की घटना कतई बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. प्रशासन अविलंब दोशियों को गिरफ्तार करे.
साधुचरण महतो, विधायक ईचागढ
ये आत्महत्या नहीं हत्या है. बच्चे का मर्डर करने के बाद बच्चे को पंखे से लटका दिया गया है. शिक्षक द्वारा बच्चे को प्रताड़ित किये जाने की सूचना मिल रही है. संदेह है कि उक्त बच्चे की हत्या करने के बाद उसे पंखे पर लटका दिया गया हो. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से बात कर उचित कार्रवाई की मांग व दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं.
सुकराम हेंब्रम, झामुमो नेता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें