32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पसंदीदा प्रत्याशियों के नाम पेटी में बंद

खरसावां/आदित्यपुर : नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर खरसावां के आकर्षणी गेस्ट हाउस में भाजपा की बैठक हुई. बैठक में मुख्य रूप से आदित्यपुर नगर निगम समेत सरायकेला व कपाली नगर पंचायत के लिये मेयर व डिप्टी मेयर के प्रत्याशी चयन को लेकर जिला के विधायक, भाजपा के जिला पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य, सांसद […]

खरसावां/आदित्यपुर : नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर खरसावां के आकर्षणी गेस्ट हाउस में भाजपा की बैठक हुई. बैठक में मुख्य रूप से आदित्यपुर नगर निगम समेत सरायकेला व कपाली नगर पंचायत के लिये मेयर व डिप्टी मेयर के प्रत्याशी चयन को लेकर जिला के विधायक, भाजपा के जिला पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य, सांसद प्रतिनिधि, मोर्चा के जिलाध्यक्ष, प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों के साथ-साथ आदित्यपुर, आरआइटी, कपाली व सरायकेला नगर के मंडल अध्यक्ष व महामंत्री से गुप्त मतदान के जरिये राय ली गयी.

भाजपा नेताओं ने एक कागज पर तीनों ही निकायों के लिये अपने पसंद के मेयर व डिप्टी मेयर प्रत्याशियों के नाम लिख कर बंद डब्बे में डाला. इसके लिये पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी के कोल्हान प्रभारी सह प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव उपस्थित थे. इसके अलावा सरायकेला-खरसावा जिला भाजपा संगठन प्रभारी अशोक षाडंगी विशेष रूप से उपस्थित थे. मतदान के बाद डिब्बे को सील कर रांची भेजा गया. डिब्बे को खोलने से लेकर प्रत्याशी चयन का कार्य प्रदेश कार्यालय से किया जायेगा. प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कब तक की जायेगी, यह अब तक साफ नहीं हो सका है.
पहला मतदान विधायक साधु महतो ने किया : रायशुमारी के लिये लिये पहुंचे नेताओं में से सबसे पहले ईचागढ के विधायक साधुचरण महतो ने किया. इसके बाद जिला परिषद अध्यक्ष शकुंतला महाली, जिलाध्यक्ष उदय सिंह देव, गणेश महाली, शैलेंद्र सिंह, विनोद श्रीवास्तव आदि ने भी मतदान किया.
कपाली के लिये दो नाम सामने आये : कपाली नगर पंचायत से मेयर व डिप्टी मेयर पद के लिये भाजपा प्रत्याशी के तौर पर एक-एक नाम ही सामने आये. मेयर के लिये निखत परवीन हक तथा डिप्टी मेयर के लिये सोनु सिंह का नाम सामने आया. इन दोनों नामों पर आम राय बनने की संभावना है.
सरायकेला से मिनाक्षी व राजा सिंहदेव का नाम आगे : सरायकेला नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मेयर पद के लिये मिनाक्षी पट्टनायक व डिप्टी मेयर पद के लिये राजा सिंहदेव का नाम सबसे आगे है. मेयर पद के लिये शांत्वाना दाश ने भी दाबेदारी की है.
मेयर व डिप्टी मेयर के कई दावेदार
मेयर व डिप्टी मेयर के लिए कई नेताओं ने दावेदारी की है. मेयर के टिकट के लिये मुख्य रूप से शैलेंद्र सिंह, विनोद श्रीवास्तव, गंगा प्रसाद शर्मा, डॉ मनोज कुमार, राकेश मिश्रा, राधा सांडिल, सतीश मिश्रा, भोगेंद्रनाथ झा, राजमणि देवी, राधा सांडिल, राकेश मिश्रा, पिंटू सिंह, संजीव सिंह, रमण चौधरी आदी नामों पर चर्चा है. वहीं डिप्टी मेयर के लिए बॉबी सिंह, पंकज कुमार, सतीश शर्मा, कुमुद रंजन, संजय सरदार, संजीव सिंह आदी नामों पर चर्चा है. अब टिकट किसे मिलेगा? इस पर संशय बरकरार है.
चुनाव लडेंगे एसपी सेनापति
आदित्यपुर. निकाय चुनाव में आदित्यपुर नगर निगम के मेयर के पद के लिए निशांत विहार निवासी एसपी सेनापति भी चुनाव लड़ेंगे. श्री सेनापति इस चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना भाग्य आजमायेंगे. उन्होंने कहा कि वे शुरू से ही सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेते रहते हैं. इसलिए चुनाव लड़ेंगे.
विस से नीचे चुनाव नहीं लड़ेंगे: अजय
आदित्यपुर. कांग्रेस के नेता आइ टाइप निवासी अजय सिंह विधानसभा चुनाव से नीचे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे. यह जानकारी उन्होंने कांग्रेस की कोल्हान संयोजक रमा खलको के अपने आवास पर आगमन के दौरान दी. उन्होंने बताया कि वे पहले पार्टी द्वारा चयनित प्रत्याशी को देखेंगे. इसके बाद आगे की रणनीति तय करेंगे.
भाजपा के प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर नगर निकाय चुनाव में मेयर व डिप्टी मेयर के टिकट को लेकर जिला के नेताओं की राय ली गयी. नेताओं ने अपने पसंद के प्रत्याशियों के नाम लिखित रूप से डब्बे में डाल दिया है. इसे सील कर प्रदेश नेतृत्व के पास जमा कर दिया जायेगा. पार्टी टिकट पर अंतिम निर्णय पार्टी को करना है.
समीर उरांव, पर्यवेक्षक सह भाजपा के कोल्हान प्रभारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें