25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : किशोरी को आठ माह का गर्भ, दुष्कर्मी झोला छाप डॉक्टर फरार

सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिले के सुदूरवर्ती कुचाई प्रखंड अंतर्गत अरुवां पंचायत के सेलायडीह टोला निवासी एक 12 वर्षीया आदिवासी किशोरी के साथ एक झोलाछाप डॉक्टर बिशुन सरदार (43) द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. पीड़िता साढ़े आठ माह की गर्भवती हो चुकी है. मामला सामने आने के बाद से आरोपी फरार है. […]

सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिले के सुदूरवर्ती कुचाई प्रखंड अंतर्गत अरुवां पंचायत के सेलायडीह टोला निवासी एक 12 वर्षीया आदिवासी किशोरी के साथ एक झोलाछाप डॉक्टर बिशुन सरदार (43) द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. पीड़िता साढ़े आठ माह की गर्भवती हो चुकी है. मामला सामने आने के बाद से आरोपी फरार है. पुलिस ने उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है.
यह सनसनीखेज मामला सामने तब आया जब किशोरी को दर्द होने पर परिजनों ने तीन जनवरी को गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में जांच करवायी. आंगनबाड़ी सेविका ने किशोरी के गर्भवती होने की बात कही, जिसके बाद आनन-फानन में परिजनों ने इसकी सूचना गांव के मुंडा को दी. मुंडा ने मुखिया को सूचना दी. मुखिया की उपस्थिति में गांव में बैठक हुई लेकिन आरोपी झोलाछाप डॉक्टर उसमें उपस्थित नहीं हुआ. इसके बाद ग्रामीणों की सलाह पर परिजन 19 जनवरी को मामले की शिकायत लेकर कुचाई थाना पहुंचे. पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया.
और किशोरी को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल लेकर आयी. अस्पताल में रविवार को जांच के उपरांत महिला चिकित्सक डॉ सी भारती राव ने बताया कि किशोरी को साढ़े सात माह (34 सप्ताह) का गर्भ है. पीड़िता को लेकर आये एएसआइ उपेंद्र पाठक ने बताया कि किशोरी को अन्य आवश्यक जांच के लिए एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर भेजा गया है.
परिजनों को सता रही समाज से बहिष्कार की चिंता
पूरे मामले में सबसे चिंताजनक बात यह है कि पीड़ित परिवार को सामाजिक बहिष्कार का डर सता रहा है. पीड़िता के परिजनों ने बताया कि अगर ऐसा हुआ तो परिवार के सदस्यों को गांव में पानी तक पीने नहीं दिया जाएगा. समाज के नियमों से डरे परिजन अब भी यही उम्मीद लगाये हुए हैं कि आरोपी सामने आये और पीड़िता को आदिवासी रीति-रिवाज से अपने साथ रख ले, ताकि सामाजिक बहिष्कार के दंश से परिवार बच जाये.
कुचाई. प्राथमिकी दर्ज, परिजनों को सता रही समाज से बहिष्कार की चिंता
घर में अकेली पा किया था दुष्कर्म
पीड़िता के परिजनों ने बताया कि लगभग सात माह पूर्व एक दिन जब पिता व भाई घर में नहीं थे, तो नशे की हालत में डॉ बिशुन सरदार घर में घुस गया था और किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था. पीड़िता के मुताबिक दुष्कर्म के बाद आरोपी ने घटना के संबंध में किसी को न बताने की चेतावनी दी थी. किशोरी उसके डर से इतने दिनों तक चुप रही. लेकिन जांच में जब गर्भवती होने की पुष्टि हुई तो पूछताछ करने पर पीड़िता ने पूरी कहानी बतायी.
दो शादियां कर चुका है 43 वर्षीय आरोपी
झोलाछाप डॉक्टर बिशुन सरदार ने दो शादियां की हैं. पहली पत्नी की मौत के बाद उसने दूसरी शादी की थी. एक बेटी की शादी भी कर चुका है. पीड़िता के परिजनों के मुताबिक बिशुन सरदार हमेशा नशे में रहता है. कुचाई जैसे पिछड़े इलाके में ग्रामीणों की जागरुकता के अभाव का अनुचित लाभ उठाते हुए वह पिछले दस वर्षों से चिकित्सा के नाम पर लोगों को ठग रहा था. आरोपी के खिलाफ गांव के लोगों में काफी आक्रोश है.
मामले को लेकर पुलिस छापामारी कर रही है. जल्द ही आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया जाएगा.
चंदन कुमार सिन्हा, एसपी, सरायकेला-खरसावां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें