31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जज को फोन कर मांगा एटीएम नंबर, धराया

साइबर क्राइम का आरोपी जामताड़ा से गिरफ्तार एटीएम पिन नंबर नहीं देने पर सीजेएम को दी गयी थी धमकी बीते 16 अक्तूबर को सरायकेला सीजेएम द्वारा दर्ज कराया गया था मामला सरायकेला : सरायकेला जिला व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को फोन कर एटीएम नंबर मांगने एवं नंबर नहीं बताने पर धमकी देने के […]

साइबर क्राइम का आरोपी जामताड़ा से गिरफ्तार

एटीएम पिन नंबर नहीं देने पर सीजेएम को दी गयी थी धमकी
बीते 16 अक्तूबर को सरायकेला सीजेएम द्वारा दर्ज कराया गया था मामला
सरायकेला : सरायकेला जिला व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को फोन कर एटीएम नंबर मांगने एवं नंबर नहीं बताने पर धमकी देने के आरोपी धीरेन तुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. सरायकेला पुलिस ने जामताड़ा जिले के करमा थानांतर्गत सीयाटांड़ निवासी धीरेन को उसके घर से गिरफ्तार कर सरायकेला ले आयी है. यहां उसे जेल भेज दिया गया.
इस संबंध में 16 अक्तूबर को सरायकेला थाने में मामला दर्ज कराया गया था. इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर सरायकेला पुलिस ने अंचल पुलिस निरीक्षक वेदानंद झा एवं सीनी ओपी प्रभारी विपिन बिहारी सिंह व अनिल कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित गयी. उक्त टीम ने अनुसंधान करते हुए सीडीआर के आधार पर आरोपी तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
क्या है मामला
मामले पर जानकारी देते हुए सीनी ओपी प्रभारी विपिन बिहारी सिंह ने बताया कि 16 अक्तूबर-17 को सीजेएम के मोबाइल पर किसी अनजान ने फोन कर उनका एटीएम नंबर मांगा. जब सीजेएम ने नंबर नहीं देने की बात कही, धमकी दी गयी. इसके बाद 16 अक्तूबर को सरायकेला में अज्ञात के विरुद्ध धारा 406, 420 भादवि, 66 सी-66डी के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मोबाइल नंबर के आधार अपराधी तक पहुंचने में सफलता पायी.
साइबर क्राइम का गढ़ है करमाटांड
जामताड़ा जिला का करमाटांड साइबर क्राइम का गढ़ माना जाता है. यहां के शातिर अपराधियों द्वारा मोबाइल पर फोन कर एटीएम का नंबर लेकर बैंक खाते से राशि उड़ा लेना सामान्य बात है. सीनी ओपी प्रभारी विपिन बिहारी सिंह ने बताया कि गिरोह में और भी सदस्य शामिल हैं. इसकी भी पुलिस जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें