29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुचाई : बारुहातु में ग्राम मुंडा महिपति सिंह मुंडा की प्रतिमा का अनावरण

– कुचाई के बारुहातु में फुटबॉल प्रतियोगिता व चौड़ल प्रदर्शनी का आयोजन – पुरुष वर्ग में रुगुडीह व महिला वर्ग में ईचाडीड़ बना चैंपियन सचिन्द्र कुमार दाश, खरसावां कुचाई प्रखंड के बारूहातु गांव में ग्राम मुंडा सह समाजिक कार्यकर्ता रहे स्व महिपति सिंह मुण्डा की प्रतिमा स्थापित की गयी. स्व महिपति सिंह मुंडा की प्रतिमा […]

– कुचाई के बारुहातु में फुटबॉल प्रतियोगिता व चौड़ल प्रदर्शनी का आयोजन

– पुरुष वर्ग में रुगुडीह व महिला वर्ग में ईचाडीड़ बना चैंपियन

सचिन्द्र कुमार दाश, खरसावां

कुचाई प्रखंड के बारूहातु गांव में ग्राम मुंडा सह समाजिक कार्यकर्ता रहे स्व महिपति सिंह मुण्डा की प्रतिमा स्थापित की गयी. स्व महिपति सिंह मुंडा की प्रतिमा का अनावरण स्थानीय विधायक दशरथ गागराई ने किया. मौके पर विधायक फंड से बने चबूतरा का भी उद्धाटन किया. ग्राम मुण्डा स्व महिपति सिंह मुण्डा की स्मृति में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता व पुष्प चन्द्र शांति टुसू मेला का आयोजन किया गया.

पुरुष वर्ग के 32 टीमों के बीच आयोजित इस प्रतियोगिता के फाइनल मैच में रुगुडीह की टीम ने रूगुडटीकोटा की टीम को पेनाल्‍टी में 3-2 से हराया. पुरस्कार वितरण समारोह में पहुंचे विधायक दशरथ गागराई ने विजेता को 35 हजार तथा उपविजेता रही रुगुडटीकोरा की टीम को 25 हजार तथा तीसरे स्थान पर रहे दलभंगा की टीम को 15 हजार व चौथे स्थान पर रहे सी टीम को 10 हजार रुपये नगद राशि दे कर पुरस्कृत किया.

आठ टीमों के बीच महिला वर्ग के लिए आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का फाईनल मुकाबला एसएस ईचाडीह व खुशबु स्पोर्टिंग क्लब नांदुडीह के बीच खेला गया. इसमें ईचाडीह की टीम 1-0 गोल से विजेता बनी. विजेता टीम को पांच हजार व उपविजेता रही नादुडीह की टीम को तीन हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया गया.

– अरंगा के चौड़ल को प्रथम व सेलाघाटी के चौड़ल को द्वितीय पुरस्कार

– चौड़ल प्रदर्शनी में विभिन्न गांवों की महिलाओं ने किया अपने चौड़ल का प्रदर्शन

इस दौरान विशाल टुसू चौड़ल मेला का आयोजन किया गया. जिसमें कई गांव के लोग अपनी-अपनी चौड़ल व टुसू लेकर मेला में प्रदर्शन किया. अरंगा के चौड़ल को प्रथम पुरस्कार के रूप में ढाई हजार, सेलाघाटी के चौड़ल को द्वितीय पुरस्कार के रूप में दो हजार तथा मुटुगड़ा के चौड़ल को तृतीय पुरस्कार के रूप में डेढ़ हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया गया. साथ ही मेला में लाये गये अन्य चौड़लों को एक-एक हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

मौके पर मांगीलाल महतो, प्रमुख करम सिंह मुण्डा, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह मुण्डा, मुखिया प्रतिमा देवी, मान सिंह मुण्डा, चतुर्भुज सिंह मुंडा, लखीराम मुंडा, भरत सिंह मुण्डा, डुबराय हेम्ब्रम, दंसर बांदिया, तिलक प्रसाद महतो, बीरसिंह हेम्ब्रम समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें