32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा का प्रवासी सम्मेलन, अर्जुन मुंडा ने कहा – जल, जंगल व जमीन की सुरक्षा मेरी जिम्मेवारी

।। शचीन्द्र कुमार दाश ।। खरसावां : खरसावां के सामुदायिक भवन में भाजपा का प्रवासी सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के सभी लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है. परंतु जल, जंगल व जमीन के मुद्दे पर […]

।। शचीन्द्र कुमार दाश ।।

खरसावां : खरसावां के सामुदायिक भवन में भाजपा का प्रवासी सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के सभी लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है.
परंतु जल, जंगल व जमीन के मुद्दे पर लोगों में भ्रम फैलाने का प्रयास हो रहा है. श्री मुंडा ने कहा कि आदिवासियों के जल, जंगल व जमीन की सुरक्षा करने का दायित्व मेरे मंत्रालय का है. इस दायित्व को मैं निभाउंगा. केंद्र की मोदी सरकार जनहित में लगातार कार्य कर रही है. हर गांव में पाइप लाइन के जरिये शुद्ध पेयजल पहुंचा कर मलेरिया को समाप्त करना है. उन्होंने कहा कि पिछले एक सौ दिनों में केंद्र की मोदी सरकार ने ट्रीपल तल्लाक बील को लागू करने, धारा 370 को समाप्त करने समेत 35 बड़े फैसले लिये हैं. देश हित में आगे भी सरकार कार्य करती रहेगी.
* धारा 370 के कारण आरक्षण के लाभ से वंचित थे लद्दाख के आदिवासी
धारा 370 लागू होने के कारण लद्दाख के आदिवासियों को पिछले 70 साल से चुनाव में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा था. लद्दाख में करीब 11 फीसदी आदिवासी हैं. अब उन्हें इसका लाभ मिलेगा. लद्दाख के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के लोग भी 370 के कारण घुटन महसुस कर रहे थे. केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त कर इस घुटन को दूर करने के साथ-साथ विकास का द्वार खोला है. अब देश में एक विधान, एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान की व्यवस्था लागू हुई.
* चुनाव की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता
अर्जुन मुंडा ने कहा कि कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जायें. लोस चुनाव में जनता का पूरा स्नेह मिला है. जल्द ही लोगों का आभार जताने के लिए गांवों का दौरा करेंगे. मुंडा ने कहा कि मेरे द्वारा क्षेत्र में शुरु किये गये विकास कार्यों को अपनी उपलब्धि बता कर भ्रम फैला रहे हैं. ऐसे लोगों से सचेत रहें. इस दौरान विपक्षी दलों के नेताओं पर अप्रत्यक्ष रुप से जमन कर आलोचना की.
* मीरा मुंडा को प्रत्याशी बनाने की मांग
कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधायक मंगल सोय ने मीरा मुंडा को खरसावां विस क्षेत्र से प्रत्याशी बनाने की मांग की. प्रदेश प्रवक्ता जेबी तुबिद ने बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती के साथ-साथ सरकार व अर्जुन मुंडा के कार्यों को जनता के बीच ले जाने की अपील की. जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव ने कहा कि आगामी विस चुनाव में पार्टी के किसी कार्यकर्ता को ही प्रत्याशी बनाया जाये.
* कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में मुख्य रुप से मीरा मुंडा, उदय सिंहदेव, मंगल सोय, सुशील षाडंगी, विजय महतो, लखीराम मुंडा, लाल सिंह सोय, प्रदीप सिंहदेव, शंभूनाथ पति, जीतेंद्र घोड़ाई, लादुराम हेंब्रम, इश्वर महतो, ज्ञानी साहू, प्रकाश मुखी, उमेश बोदरा आदि उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें