Advertisement

saraikela kharsawan

  • Dec 3 2019 8:21PM
Advertisement

खरसावां : बिहार के मंत्री ने जद(यू) प्रत्‍याशी कुंवर बानरा के पक्ष में किया चुनावी सभा

खरसावां : बिहार के मंत्री ने जद(यू) प्रत्‍याशी कुंवर बानरा के पक्ष में किया चुनावी सभा
photo pk

।। शचीन्द्र कुमार दाश ।।

खरसावां : खरसावां के फॉरेस्ट ऑफिस मैदान में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने खरसावां विस क्षेत्र से जनता दल (यु) के प्रत्याशी कुंवर सिंह बानरा के पक्ष में चुनावी सभा किया.
 
लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार से अलग हो कर झारखंड राज्य बने 19 साल गुजर गये, परंतु अब तक यहां के गांवों में बिजली, पानी, सड़क, स्कूल, शौचालय, सिंचाई जैसी आधारभूत सुविधायें भी लोगों को उपलब्ध नहीं हो रही है.

झारखंड में विकास के नाम पर कुछ भी काम नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि झारखंड में खनीज व आर्थिक संसाधनों के बावजूद भी गरीबी है. औद्योगिक ईकाईयां लगातार बंद हो रही है. रोजगार के अभाव में लोग पलायन कर रहे है. उन्होंने कहा कि इसके लिये झारखंड में अब तक सरकार चलाने वाले लोग जिम्मेवार हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में जद(यू) की सरकार बनी तो बिहार के तर्ज पर विकास होगा. 

गांवों में आधारभूत सुविधायें उपलब्ध करायी जायेगी. सभी पंचायतों में हाई स्कूल, घरों तक स्वच्छ पानी की व्यवस्था होगी. छात्रों के लिये चार लाख के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की जायेगी. पार्टी राज्य के सभी 81 विस क्षेत्रों में जीतने के लिये चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में जनता दल(यू) की सरकार बनेगी. सरकार न बना पाये तो जनता दल (यू) के बगैर किसी की सरकार नहीं बनेगी. उन्होंने कहा कि हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के साथ-साथ बिहार की तर्ज पर झारखंड का विकास करने के लिये लोगों से समर्थन करने की अपील कर रहे है. अंतिम फैसला जनता को करना है. उन्होंने लोगों से समर्थन करने की अपील की.

* अबुआ दिसुम अबुआ राज का सपना जद (यू) पूरा करेगी : बानरा

जद (यू) प्रत्याशी कुंवर सिंह बानरा ने कहा कि कहा कि पिछले 19 साल में झामुमो व भाजपा को खरसावां व राज्य की जनता ने प्रतिनिधित्व का मौका दिया, परंतु किसी ने भी क्षेत्र का विकास नहीं किया. जद(यू) अबुआ दिसुम, अबुआ राज का सपना पूरा करेगी. 

उन्होंने कहा कि जद(यू) सुशासन, न्याय के साथ विकास, महिला सशक्तिकरण, शराबबंदी व जन कल्याण के अपने पांच सूत्री विकास मॉडल से झारखंड को विकसित राज्य बनायेंगी.

कुंवर सिंह बानरा ने कहा कि बानरा ने कहा कि जनता ने आगामी विस चुनाव में मौका दिया, तो क्षेत्र का विकास करेंगे. मौके पर मुख्य रुप से पार्टी के विनोद बिहारी कुजुर, जिला प्रभारी प्रो अशोक कुमार, नरेंद्र पटेल, जिलाध्यक्ष सुगनाथ हेंब्रम, खालीद खान, शालीग्राम उरांव, लखन बादिया, राजेश सामल, कालीचरण साहू आदि उपस्थित थे.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement