28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुचाई में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भाजपा प्रत्याशी जवाहर बानरा के पक्ष में किया चुनावी सभा

।। शचीन्द्र कुमार दाश/अजय महतो ।। सरायकेला : खरसावां विस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी जवाहर लाल बानरा के पक्ष में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कुचाई के बिरसा स्टेडियम में चुनावी सभा किया. सभा को संबोधित करते हुए अर्जुन मुंडा ने कहा, भूमि अधिग्रहण समेत अन्य मुद्दों पर विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है, […]

।। शचीन्द्र कुमार दाश/अजय महतो ।।

सरायकेला : खरसावां विस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी जवाहर लाल बानरा के पक्ष में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कुचाई के बिरसा स्टेडियम में चुनावी सभा किया. सभा को संबोधित करते हुए अर्जुन मुंडा ने कहा, भूमि अधिग्रहण समेत अन्य मुद्दों पर विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है, ऐसे लोगों से सचेत रहने की आवश्यकता है.
उन्होंने कहा कि आदिवासियों के जल, जंगल व जमीन की सुरक्षा की जिम्मेवारी हमारी है. मुंडा ने कहा कि क्षेत्र का विकास भाजपा की प्राथमिकता व प्रतिबद्धता है. केंद्र की योजनाओं को सही ढंग से लोगों तक पहुंचाने व वनाधिकार कानून का लाभ गांव के लोगों को दिलाने के लिये जरुरी है कि राज्य में भी अपनी सरकार बने.

डबल इंजन की सरकार से दोगुना तेजी से विकास होगा. उन्होंने कहा कि जवाहर बानरा जैसे सजग व्यक्ति ही सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचा सकते हैं. अर्जुन मुंडा ने लोगों से भाजपा प्रत्याशी जवाहर बानरा को जीताने की अपील की. उन्‍होंने कहा, आदिवासी बहुल क्षेत्रों में एकलव्य आश्रम विद्यालय खोल कर शिक्षा के साथ-साथ खेल व व्यक्तित्व विकास पर जोर दिया जायेगा.

मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में झारखंड के 31 लाख लोगों को मुद्रा लोन, 1.26 करोड़ जन धन खाता, 15 लाख सौभाग्य योजना, 1.35 उजाला योजना का बल्ब व 32 लाख परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस देने का का कार्य किया. मुंडा ने विकास को आगे बढ़ाने के लिये राज्य में फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील की.

उन्होंने कहा कि झामुमो ने हमेशा लोगों को गुमराह कर राजनीति करने का काम किया. मुंडा ने लोगों से विपक्षी दलों के भ्रम में नहीं आने की अपील की. असम के राज्यसभा सदस्य दिलीप जी ने लोगों से नये झारखंड के निर्माण के लिये भाजपा को समर्थन देने की अपील की. उन्होंने कहा कि भाजपा ही विकास का एक मात्र विकल्प है.भाजपा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर कार्य करने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा, महागठबंधन में शामिल दलों ने जनता को छलने व ठगने का कार्य किया. जनता इस बार उन्हें सबक सिखायेगी.

* जनता का सेवक बन कर कार्य करेंगे : बानरा

सभा को संबोधित करते हुए प्रत्याशी जवाहर लाल बानरा ने कहा कि जनता का आशीर्वाद मिला तो जनता का सेवक बन कर कार्य करेंगे. पार्टी के निर्देश पर क्षेत्र के विकास के लिये हमेशा तत्पर रहेंगे. जनता के सुख-दुख में हमेशा भागिदार बने रहेंगे. मौके पर मुख्य रुप से पूर्व विधायक गुलाव सिंह बानरा, संयोजक प्रदीप सिंहदेव, विस प्रभारी राकेश सिंह, पातर हेंब्रम, लखीराम मुंडा, कृष्णा सोय, डुमू गोप, दुलाल स्वांसी, सत्येंद्र कुम्हार, केपी सेठ सोय, राजाराम महतो आदि उपस्थित थे. मौके पर विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें