27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खरसावां में बोले हेमंत सोरेन- आजसू का रिमोट शाह के हाथ में, झारखंड में सीज होगी डबल इंजन

।। शचीन्द्र कुमार दाश ।। खरसावां : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने खरसावां विस क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी दशरथ गागराई के पक्ष में फॉरेस्ट ऑफिस मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया.हेमंत सोरेन ने लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा व आजसू के बीच अंदरुनी साठगांठ का आरोप लगाया और […]

।। शचीन्द्र कुमार दाश ।।

खरसावां : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने खरसावां विस क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी दशरथ गागराई के पक्ष में फॉरेस्ट ऑफिस मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया.हेमंत सोरेन ने लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा व आजसू के बीच अंदरुनी साठगांठ का आरोप लगाया और कहा, इन दोनों ही दलों से सचेत रहने की जरूरत है. आजसू का रिमोट अमित शाह के पास है. उन्होंने कहा कि भाजपा डबल लूट के लिये डबल इंजन की सरकार बनाना चाहती है, परंतु इस चुनाव में भाजपा की इंजन सीज हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि झामुमो के विरोध के कारण ही रघुवर सरकार सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन नहीं कर सकी. सोरेन ने कहा कि गृहमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कहते हैं कि केंद्र सरकार ने झारखंड को पांच लाख करोड़ रुपया दिया. उन्हें यह भी बताना चाहिये कि यह पैसा कहां गया. पारा शिक्षक, आंगनवाड़ी सेविका, संविदा कर्मियों के मांगों को पूरा करने के स्थान पर लाठी बरसाया गया.राज्य के खनिजों को लूटाने व बाहर के उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिये भूमि बैंक बनाया गया है. लचर कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में महिलायें सुरक्षित नहीं है. बलात्कार की घटनाओं में बढ़ौतरी हुई है.

* निजी क्षेत्र में स्थानीय को 75 फिसदी आरक्षण देंगे

हेमंत सोरेन ने कहा कि उनके सीएम रहते शहीदों के आश्रितों को नौकरी दी गयी. झामुमो की सरकार बनी तो आंदोलनकारियों के आश्रितों को सीधी नियुक्ति देंगे. तीन माह के अंदर पिछड़ों को 27 फिसदी आरक्षण दिया जायेगा. निजी क्षेत्रों में स्थानीय युवाओं को 75 फिसदी आरक्षण दी जायेगी. उन्होंने लोगों से झामुमो प्रत्याशी दशरथ गागराई को जीता कर राज्य में झारखंडियों की सरकार बनाने का आह्वान किया.

* पहले व दूसरे चरण के मतदान में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा

हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले व दूसरे चरण के चुनाव में भाजपा का खाता तक नहीं खुलेगा. पहले चरण में संपन्न हुए मतदान में सभी 13 सीटें महागठबंधन जीत रही है. दूसरे चरण के मतदान में भी भाजपा का खाता नहीं खुलेगा.

मुख्यमंत्री रघुवर दास भी अपनी सीट नहीं बचा सकेंगे. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में भाजपा कई वैसे व्यक्तियों को टिकट दिये हैं, जिनके उपर संगीन मामले दर्ज हैं. इसके उलट सरकार के जनविरोधी नीतियों पर मुखर होकर बोलने वाले सरयू राय का टिकट काट दिया गया.

* भाजपा ने आदिवासी-मुलवासियों को ठगा : गागराई

झामुमो विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में आदिवासी-मुलवासियों को ठगने का का किया है. परंतु इस बार के चुनाव में जनता भाजपा के झांसे में आने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को कांड्रा ग्लास फैक्ट्री को खोलवाने की चिंता है, परंतु बुरुडीह में बंद पड़े अभिजीत कंपनी को खोलवाने पर कभी ध्यान नहीं दिया.अभिजीत स्टील का प्लांट अर्जुन मुंडा के कार्यकाल में शुरु हुआ और उन्हीं के कार्यकाल में बंद हुआ. उन्होंने कहा कि झामुमो ने जल, जंगल व जमीन के लिये हमेशा संघर्ष किया है और इसकी रक्षा भी झामुमो ही करेगी.

उन्होंने लोगों से अधुरे कार्यों को पूरा करने के लिये जनता से समर्थन देने की अपील की.मौके पर बड़ी संख्या में दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं ने झामुमो की सदस्यता ग्रहण की. सभा में ललीत महतो, छोटराय किस्कू, प्रहल्लाद पूर्ति, प्राण मेलगांडी, अनूप सिंहदेव, सुशील महतो, परिक्षीत महतो, देव प्रकाश देवता, शरत नायक, रोनी नायक, प्राण मेलगांडी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें