Advertisement

saraikela kharsawan

  • Jan 20 2019 7:39PM

खरसावां : जगन्नाथपुर में पहली बार लगा रक्तदान शिविर, 52 यूनिट रक्त संग्रह

खरसावां : जगन्नाथपुर में पहली बार लगा रक्तदान शिविर, 52 यूनिट रक्त संग्रह
रक्तदाता को प्रमाण पत्र देते विधायक दशरथ गागराई

- रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं और मानव रक्त का कोई विकल्प नहीं : गागराई

शचीन्द्र कुमार दाश, सरायकेला 

सरायकेला के जगन्नाथपुर प्राथमिक विद्यालय में आनन्द मार्ग युनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल सराईकेला-खरसावां एवं आदर्श युवा क्लब जगन्नाथपुर के संयुक्त तत्वावधान में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में कुल 52 यूनिट रक्त संग्रह हुआ. शिविर में पहुंचे खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने रक्तदाताओं के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया. 

 

मौके पर विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि मानव रक्त का दुनिया में कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा कि रक्त दान से बड़ा कोई दान भी नहीं है. गागराई ने कहा कि हम रक्त दान कर दूसरों की जिंदगी बचा सकते हैं. 

 

उन्होंने इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन पर बल देते हुए कहा कि रक्तदान को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है. हाल के दिनों में रक्त दान को लेकर समाज में जागरुकता आयी है. लोग रक्त दान करने से लिए सामने आ रहे हैं. शिविर में बड़ी संख्या में महिला व युवाओं ने भाग लिया. 

 

इस शिविर का शुभारंभ आदर्श युवा क्लब जगन्नाथपुर के सचिव नीलसेन प्रधान ने आनन्द मार्ग के संस्थापक श्रीश्री आनन्द मूर्ति जी की तसवीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया. बताया गया कि रक्तदान का अगला शिविर 24 मार्च को काण्ड्रा में आयोजित की जायेगी. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जमशेदपुर ब्लड बैंक के डॉ निर्जला झा एवं त्रिलोचन बाग, गोपाल बर्मन ने सहयोग किया. 

 

मौके पर प्रतिनिधि मांगीलाल महतो, पूर्व मुखिया लक्ष्मी देवी, हेमसागर प्रधान, कृष्ण कुमार प्रधान युधिष्ठिर प्रधान, वी सुदर्शन, गुरुचरण प्रधान, भागरथी प्रधान, संजय प्रधान आदि उपस्थित थे. 

Advertisement

Comments

Advertisement