Advertisement

saraikela kharsawan

  • Jan 19 2019 10:17PM

कुचाई : अरुवां फुटबॉल प्रतियोगिता व टुसू प्रदर्शनी का आयोजन

कुचाई : अरुवां फुटबॉल प्रतियोगिता व टुसू प्रदर्शनी का आयोजन
खिलाड़ियों के साथ परिचय प्राप्त करती मीरा मुंडा

- चांडिल को हराकर जोजोहातु बना चैंपियन, मीरा मुंडा ने किया पुरस्कृत

सचिन्द्र कुमार दाश, खरसावां

कुचाई के अरुवां में आदर्श युवा फुटबॉल क्लब के तत्वावधान में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता सह टुसू मेला का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के फाइनल मैच में जोजोहातु की टीम ने चांडिल को एक गोल से हराकर विजेता बनी. तीसरे स्थान पर आरसीबी स्टार, चौथे स्थान पर पीके ब्रदर्स व पांचवें स्थान पर जोबाजंजीर की टीम रही. 

 

पुरस्कार वितरण समारोह में उपस्थित पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी सह जिला तीरंदाजी संघ की अध्यक्ष मीरा मुंडा, भाजपा जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव व बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष दुलाल स्वांसी ने सभी टीमों को पुरस्कृत किया. मौके पर मीरा मुंडा ने कहा कि खिलाड़ी लक्ष्य निर्धारित कर खेलें, कामयाबी निश्चित रूप से मिलेगी. उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में खरसावां-कुचाई के दर्जनों युवाओं ने मुकाम हासिल की है. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से गांव में सामाजिक समरसता का भी माहौल बना रहता है. 

 

टुसू में जामदा को प्रथम व पांडाडीह को द्वितीय पुरस्कार 

मौके पर टुसू पर चौड़ल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. टुसू प्रतियोगिता में जामदा की टुसू को प्रथम, पांडाडीह को द्वितीय, मुटूगोड़ा को तृतीय व छोटा अरुवां को चतुर्थ पुरस्कार दिया गया. टुसू प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में महिलाएं टुसू देवी की प्रतिमा को मेला में लेकर पहुंची थी. इस दौरान सामुहिक रूप से टुसू गीत भी गाये गये. 

 

इस दौरान ग्रामीण मेला का भी आयोजन किया गया था. बड़ी संख्या में लोगों ने मेला का लुत्‍फ उठाया. मौके पर मुख्य रूप से विजय महतो, यशवंत सिंहदेव, बुधराम मुंडा, गणेश कुम्हार, बिरसा कमल, गौर सिंह सरदार आदी मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement