Advertisement

saraikela kharsawan

  • Sep 15 2019 7:50PM
Advertisement

POK भारत का हिस्सा, आने वाले समय में इसे भी वापस लेंगे : अर्जुन मुंडा

POK भारत का हिस्सा, आने वाले समय में इसे भी वापस लेंगे : अर्जुन मुंडा

सरायकेला में भाजपा के प्रवासी सम्मेलन में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री 

शचीन्द्र कुमार दाश/प्रताप मिश्रा 

सरायकेला : सरायकेला के धर्मशाला में भाजपा नगर समिति की ओर से प्रवास सम्मेलन आयोजित की गयी. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जम्मु-कश्मीर के लोग भी 370 के कारण घुटन महसूस कर रहे थे. केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त कर इस घुटन को दूर करने के साथ-साथ विकास का द्वार खोला है. अब देश में एक विधान, एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान की व्यवस्था लागू हुई. 

उन्होंने कहा कि आज भी भी भारत के कुछ हिस्से पाकिस्तान के कब्जे में है. आने वाले दिनों में पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) भी भारत के हिस्से में होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पीओके को भी वापस लाने का कार्य करेगी. जम्मु-कश्मीर से धारा 370 को हटाने की मांग जनसंघ काल से चल रही थी. इसके लिए हमारे नेता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया. केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 को हटाकर डॉ मुखर्जी के सपनों को पूरा करने का कार्य किया. 

उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सबसे पहले केंद्रीय मंत्री के रूप में मैं ही वहां पहुंचा था और लोगों से सीधा संवाद किया था. सरकार के निर्णय से वहां के लोग खुश हैं, परंतु कुछ लोग स्वार्थ की राजनीति के लिए दुष्प्रचार कर रहे हैं. 

देश न्यू इंडिया बनाने की ओर बढ़ रहा है 

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि पिछले सौ दिनों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कई ऐतिहासिक कार्य किये हैं. न्यू इंडिया बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. संसद का कार्यकाल भी ऐतिहासिक रहा. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि योजनाओं के जरिए जनता के बीच पहुंचना है. 

श्री मुंडा ने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में सरायकेला नगर के सभी परिवारों तक अपनी पहुंच सुनिश्चित करनी है. अर्जुन मुंडा ने कहा कि कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाएं. मौके पर मुख्य रूप से मीरा मुंडा, अशोक षाडंगी, गणेश महली, उदय सिंहदेव, राजा सिंहदेव, मिनाक्षी पटनायक, सोहन सिंह, ललन सिंह, सुदीप पटनायक, प्रदीप चौधरी, शंभू अग्रवाल, सुमित चौधरी आदि उपस्थित थे. 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement