Advertisement

samastipur

  • Sep 11 2019 1:22PM
Advertisement

रांची-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन से उतरने के दौरान दो बहनों की मौत, निजी आइटीआइ की थी छात्रा

रांची-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन से उतरने के दौरान दो बहनों की मौत, निजी आइटीआइ की थी छात्रा
रोते-बिलखते परिजन.

दलसिंहसराय : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को रांची-जयनगर एक्सप्रेस थ्रू ट्रेन से उतरने के दौरान दो बहनों की मौत प्लेटफार्म संख्या एक पर गिरने से हो गयी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों बहनें दलसिंहसराय के एनएच-28 के पास स्थित एक निजी आइटीआइ में छह महीने से पढ़ने आती थी. तेघरा स्टेशन पर रांची-जयनगर एक्सप्रेस का ठहराव नहीं है. लेकिन, आज बुधवार को सिग्नल नहीं रहने के कारण स्टेशन पर रुकी, तो दोनों बहनें अपनी सहेली आरती कुमारी ट्रेन के साथ ट्रेन पर चढ़ गयी. रांची-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव दलसिंहसराय स्टेशन पर भी नहीं है. इसकी सूचना मिलने पर तीनों छात्राएं घबरा गयीं. ट्रेन दलसिंहसराय स्टेशन से गुजरने लगी, तो उनमें से दोनों सगी बहनें स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर उतरने का प्रयास करते हुए ट्रेन से उतरने लगी.

ट्रेन की गति तेज होने के कारण दोनों बहनें प्लेटफॉर्म पर सिर के बल गिर पड़ी. जबकि, उसकी सहेली ट्रेन में ही रह गयी. प्लेटफॉर्म पर गिरने के बाद गंभीर चोट लगने से एक बहन की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दूसरी बहन की मौत अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. दोनों बहनों की पहचान बेगूसराय जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बगरस वार्ड संख्या तीन निवासी श्याम बिहारी महतो की 23 वर्षीय पुत्री मौसम कुमारी और 20 वर्षीय पुत्री रजनी कुमारी के रूप में की गयी है.

घटना की सूचना मिलने पर रेल पुलिस के सुरेश कुमार अस्पताल पहुंच कर बैग में मिले मोबाइल से परिजनों को घटना की जानकारी दी. वहीं, समस्तीपुर से वापस आयी उसकी सहेली आरती अपनी सहेली को मृत देख अस्पताल परिसर में ही मूर्छित हो गयी. उसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मां सोनकली देवी सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पिता श्याम बिहारी महतो ने बताया कि पिछले छह महीने से वह दलसिंहसराय पढ़ने आती थी. एक बड़ा भाई है, जिसे कुछ दिन पहले ही बिजली विभाग में नौकरी लगी थी. इधर, रेलवे पुलिस घटना की छानबीन में लगी है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement