Advertisement

samastipur

  • Dec 12 2016 4:17AM

वैशाली व मिथिला रद्द, कई ट्रेनें घंटों लेट यात्री परेशानी

 ट्रेनें रद्द होने से सैकड़ों यात्रियों ने रद्द की यात्रा, ट्रेन के इंतजार में कड़ाके की ठंड में ठिठुरने को विवश यात्री 

समस्तीपुर : कोहरे ने ट्रेन के परिचालन व्यवस्था को पंगु बना दिया है. अत्यधिक लेट होने के कारण रविवार को बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली 12553 वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस व 13022 रक्सौल -हवड़ा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया, जबकि दर्जनभर से अधिक ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही हैं. ट्रेनों के रद्द होने से ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों को अपनी यात्री रद्द करनी पड़ी. ट्रेन रद्द होने से उक्त ट्रेन के यात्रियों को रेलवे ने फुल पैसा वापस किया.
 
रेलवे सूत्रों ने बताया कि कोहरे के कारण ट्रेनें चल नहीं रेंग रही हैं. सूत्रों ने बताया कि स्वतंत्रता सेनानी 27 घंटे लेट से समस्तीपुर पहुंचने की संभावना है. इसी तरह अमरनाथ एक्सप्रेस 20 घंटे, अवध असाम 14 घंटे, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 30 घंटे, शहीद एक्सप्रेस 24 घंटे, सरयुग-जमुना एक्सप्रेस 22 घंटे, गरीब रथ आनंद विहार-जयनगर 14 घंटे व आनंद विहार-सहरसा गरीब रथ 10 व मौर्यध्वज एक्सप्रेस के 14 घंटे विलंब से समस्तीपुर पहुंचने की संभावना है. रेलवे सूत्रों ने बताया कि ट्रेनों की लेटलतीफी अभी और बढ़ सकती है. 
ट्रेन के इंतजार में प्लेटफाॅर्म पर गुजार रहे रात
जो ट्रेनें रद्द हो रही हैं, उसके यात्री पैसा वापस लेने के बाद घर वापस चले जाते हैं. लेकिन जिस ट्रेन के लेट से चलने की संभावना रहती है, उस ट्रेन के यात्री इस कड़ाके की ठंड के में प्लेटफाॅर्म पर रात गुजारने को विवश हैं. खास कर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है. वैसे यात्री ट्रेन के नियत समय पर स्टेशन पहुंच रहे हैं, लेकिन स्टेशन आने पर उन्हें पता चलता है कि उक्त ट्रेनें लेट से जायेंगी. खगड़िया जाने के लिए ट्रेन का प्लेटफाॅर्म पर इंतजार कर रहे सुरेंद्र कुमार सुमन ने बताया कि वह गरीब रथ का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन करीब 14 घंटे लेट से है. इसी प्रकार हसनपुर जाने वाले कमलेश कुमार झा ने बताया कि समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी भी लेट है. इससे वे लोग प्लेटफाॅर्म पर हैं. वैशाली एक्सप्रेस से लखनऊ जाने के लिए स्टेशन आये नरेश कुमार झा ने बताया कि वह सुबह ट्रेन के समय पर स्टेशन आये थे, लेकिन पता चला की ट्रेन रद्द है. उन्होंने कहा कि लखनऊ जाने वाली अन्य गाड़ी भी रद्द चल रही है. कटिहार जाने के लिए  स्टेशन पर आये रमेश कुमार ने बताया कि वह आम्रपाली से कटिहार जाते हैं, लेकिन ट्रेन घंटों लेट से चल रही है. जीवछ लिंक से समस्तीपुर आये गणेश कुमार ने बताया कि जीवछ लिंक की बोगी को अवध असाम एक्सप्रेस में जोड़ा जाता है, लेकिन अवध करीब 14 घंटे लेट है. ट्रेन की बोगी में उन्हें खाने पीने का सामान नहीं मिल रहा है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement