29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कंधे पर शव लेकर हॉस्पिटल से निकला, तब मिला एंबुलेंस

अस्पताल में पड़ा रहा शव, डेढ़ घंटे बाद अस्पताल प्रशासन की नींद खुली रोसड़ा : रोसड़ा अस्पताल में एक वृद्ध महिला की मौत के डेढ़ घंटे बाद तक एंबुलेंस नहीं मिला. मजबूर परिजन शव को कंधे पर रख िनकलने लगे, तब अस्पताल प्रशासन की नींद खुली. अस्पताल के डॉक्टर, कर्मी व सुरक्षा गार्ड ने बहुत […]

अस्पताल में पड़ा रहा शव, डेढ़ घंटे बाद अस्पताल प्रशासन की नींद खुली

रोसड़ा : रोसड़ा अस्पताल में एक वृद्ध महिला की मौत के डेढ़ घंटे बाद तक एंबुलेंस नहीं मिला. मजबूर परिजन शव को कंधे पर रख िनकलने लगे, तब अस्पताल प्रशासन की नींद खुली. अस्पताल के डॉक्टर, कर्मी व सुरक्षा गार्ड ने बहुत जद्दोजहद के बाद लाश को परिजन के कंधे से छीना. बाद में शव को स्ट्रेचर पर रख एंबुलेंस में डाला और हंगामा कर रहे परिजनों को एंबुलेंस संग उनके घर बरैपुरा पहुंचाया. इस बीच परिजनों एवं अस्पताल प्रबंधक में कहासुनी हुई.
इससे पहले अस्पताल प्रबंधक शव ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं देने को लेकर नियमों का हवाला दे रहे थे. परिजन गिड़गिड़ा रहे थे. बाद में परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. मृतक के बेटे का दामाद अरविंद कुमार एवं पोता गुड्डू कुमार ने शव को कंधे पर ही ले जाने का निर्णय लिया. इस दौरान कई लोग इकट्ठा हो गये.
जानकारी के अनुसार गंभीर अवस्था में बरैपुरा गांव निवासी एक वृद्ध महिला आनंद कापड की पत्नी निकमा देवी (67) को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज शुरू किया. परंतु गंभीर स्थिति को देख उसे बाहर ले जाने की सलाह दे रहे थे. इसी बीच वृद्ध महिला की मौत हो गयी. उसके बाद महिला के लाश को घर ले जाने के लिए परिजन अस्पताल प्रबंधक से प्रार्थना करते रहे. परंतु वे एंबुलेंस देने को तैयार नहीं हुए.जब डेढ़ घंटे बीत गये तब परिजनों का धैर्य जवाब दे दिया.
अस्पताल प्रबंधक से पुनः एंबुलेंस की मांग की.तब दोनों में भिड़ंत हो गयी.अस्पताल प्रबंधक ने पुलिस को बुलाने के लिए फोन करने लगे. अस्पताल के डॉक्टर केएन यादव ने बताया कि गंभीर हालत में महिला आयी थी. जिसे सांस की तकलीफ के कारण हार्ट अटैक हो गया और उसकी मौत हो गयी. अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार ने बताया कि अस्पताल से शव ले जाने के लिए एंबुलेंस की सुविधा नहीं है. इसी कारण से एंबुलेंस नहीं दिया जा रहा था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें