29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

समस्तीपुर के पांच मुखिया को राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार

रोसड़ा : रोसड़ा के मोतीपुर पंचायत की मुखिया प्रेमा देवी का चयन राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है. यह पुरस्कार आगामी 23 अक्तूबर को भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दिल्ली में प्रदान किया जायेगा. देश के कुल 70 चयनित पंचायत के मुखिया में समस्तीपुर जिले से पांच मुखिया का चयन किया […]

रोसड़ा : रोसड़ा के मोतीपुर पंचायत की मुखिया प्रेमा देवी का चयन राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है. यह पुरस्कार आगामी 23 अक्तूबर को भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दिल्ली में प्रदान किया जायेगा. देश के कुल 70 चयनित पंचायत के मुखिया में समस्तीपुर जिले से पांच मुखिया का चयन किया गया है.

जिसमें समस्तीपुर सदर के मुखिया गणेश महतो, कल्याणपुर की मुन्नी देवी, सरायरंजन के मुखिया विजय कुमार राय, मोतीपुर की प्रेमा देवी एवं वारिसनगर के मुखिया राजेश सहनी है. इन पांचों मुखिया के चयन से संबंधित पत्र बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग के निदेशक चंद्रशेखर सिंह ने भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय नयी दिल्ली के संयुक्त सचिव डॉ संजीव पटजोशी को भेजा है.

मोतीपुर पंचायत की मुखिया प्रेमा देवी ने बताया कि विगत कुछ माह पूर्व पंचायती राज विभाग के अधिकारियों द्वारा पंचायत सरकार भवन पहुंचकर निरीक्षण किया गया था, जिसमें सामाजिक सुरक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कबीर अंत्येष्टि, शिक्षा, दलित परिवारों का विकास, महिला उत्थान, पंचायत कार्यालय को क्रियाशील करने, पेयजल, स्वच्छता, जल निकासी आदि से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्कृष्ट प्रदर्शन पाया गया. बताया कि सरकार द्वारा चलाये जा रहे सभी योजनाओं को धरातल पर लाने का प्रयास किया गया है. जिससे पंचायत चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है. इसी प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए चयन किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें