Advertisement

samastipur

  • Aug 18 2019 2:51AM
Advertisement

तोड़फोड़ में शामिल 14 लोगों को किया सामूहिक जुर्माना

 2018 में मुफस्सिल थाना के मोहनपुर में हादसे के बाद हुआ था हंगामा

समस्तीपुर : मुफस्सिल थाने के मोहनपुर पावर हाउस के पास 31 अक्तूबर 2018 को सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद स्थानीय लोगों द्वारा की गयी तोड़फोड़ व आगजनी मामले में जिलाधिकारी ने 14 लोगों को सामूहिक जुर्माना किया है. जिलाधिकारी से पुलिस अधीक्षक ने इन मामले में कार्रवाई की अनुशंसा की थी.
 
एसपी ने डीएम को भेजे गये कार्रवाई प्रस्ताव में कहा था कि था उक्त तिथि को शाम छह बजे मोहनपुर पावर हाउस के सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गयी थी़  घटना की सूचना पर मुफस्सिल थाना के तत्कालीन अध्यक्ष शाम 6:15 बजे घटना स्थल पर पहुंचे थे.  एक व्यक्ति खून से लतपत सड़क पर मृत्य पड़ा हुआ था. दुर्घटना कारित ट्रक बीआर 6 जीसी-9675 घटना स्थल पर खड़ा था़  सड़क पर करीब सात लोगों दोनों तरफ बांस बल्ला लगाकर जाम कर हंगामा किया जा रहा था.
 
आक्रोशित लोग मृतक का शव उठने नहीं दे रहे थे़  इसी बीच बीडीओ, सीओ, सदर एसडीओ तथा पुलिस बल वहां पहुंचे़ लोगों को समझाने का प्रयास किया गया़  लेकिन, उपद्रवी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. दुर्घटना कारित ट्रक पर टायर जलाकर फेंकने लगे, तो पुलिस द्वारा उस ट्रक को आग लगाने से रोकने का प्रयास किया गया़  इससे उपद्रवी और आक्रोशित हो गये और ईंट, पत्थर, लाठी डंडा, बोतल आदि फेंकने लगे इससे पुलिस केन्द्र से आयी महिला सिपाही सोनी कुमारी, महिला सिपाही पुष्पा कुमारी, नगर थाना के गश्ती दल के सैप जवान सत्येन्द्र सिंह जख्मी हो गये थे.
 
मुफस्सिल थाना में प्रतिनियुक्त गृह रक्षक राजकुमार साह तथा महेन्द्र प्रसाद मंडल का रायफल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया़  भीड के द्वारा दो मोटरसाइकिल में भी आग लगा दिया गया. उक्त दोनों मोटरसाइकिल मुफस्सिल थाने के सेक्टर सिपाही को पुलिस केन्द्र से आवंटित सरकारी मोटरसाइिकल था.  इस मामले में मुफस्सिल थाने में दर्ज कांड संख्या 619/18 में 25 लोगों को नामजद तथा 600-700 अज्ञात को आरोपित करते हुए दर्ज करायी गयी थी.

किन-किन लोगों को हुआ जुर्माना 
 
पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा के आधार पर जिलाधिकारी ने मामले की सुनवाई के बाद मुसरीघरारी थाने के हरपुर एलौथ निवासी सुमित राय को पांच हजार रुपये, मुफस्सिल थाने के मोहनपुर निवासी चंदेश्वर दास ऊर्फ बाबा को पांच हजार, मोहनपुर के विक्की पासवान को पांच हजार रुपये, मोहनपुर के राजीव कुमार को पांच हजार रुपये, मोहनपुर के पिंटू पासवान को पांच हजार रुपये, मोहनपुर के सुबोध पासवान को 2500 रुपये, मोहनपुर के दिलीप पासवान को 2500 रुपये, मोहनपुर के राजेन्द्र पासवान को पांच हजार रुपये, मोहनपुर के अमित महतो को 2500 रुपये, मोहनुपर के अजीत महतो को 2500 रुपये, मोहनपुर के गोलू महतो को पांच हजार रुपये, मोहनपुर के महेन्द्र पासवान को पांच हजार रुपये, मोहनपुर के शिवचंद्र पासवान को पांच हजार रुपये, मोहनपुर के मुकेश राय को पांच हजार रुपये जुर्माना किया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement