33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसमान में दिखेंगे बादल, शुष्क रहेगा मौसम

समस्तीपुर : अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. हालांकि इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के […]

समस्तीपुर : अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. हालांकि इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. इस अवधि में औसतन 5 से 10 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पुरवा हवा चलने की संभावना है.

पूर्वानुमानित अवधि में मौसम के शुष्क रहने की संभावना को देखते हुए किसानों को गेहूं की कटनी एवं दौनी के कार्य को प्राथमिकता देने का सुझाव दिया है. बसंतकालीन मक्का, पिछात बोयी गई रबी मक्का, प्याज, सब्जियों की फसल एवं चारा फसलों में सिंचाई शाम के समय में करने की नसीहत दी गयी. बसंतकालीन मक्का में तना छेदक कीट की निगरानी करने को कहा गया है.

जारी मौसम इस कीट के फैलाव के लिए अनुकूल है. इस कीट की रोकथाम के लिए क्लोरपाईिरफॉस 20 ईसी का 2.5 मिली प्रति लीटर पानी की दर से घोल बनाकर फसल में समान रुप से छिडकाव करने की बात कही गयी है. बता दें कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस कम है. न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. यह सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस अधिक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें