34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मथुरापुरघाट पर 27 दुकानें खाक, लाखों का नुकसान

समस्तीपुर/वारिसनगर : शहर से सटे मथुरापुरघाट पुल के समीप रविवार की रात हुई अगलगी की घटना में 27 दुकानें जलकर राख हो गयी. इस घटना में उन दुकानों में रखे करीब 20 लाख रुपये के सामान जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गये. रात के करीब 12:15 बजे मो़ फरीद के बैकरी से उठी आग […]

समस्तीपुर/वारिसनगर : शहर से सटे मथुरापुरघाट पुल के समीप रविवार की रात हुई अगलगी की घटना में 27 दुकानें जलकर राख हो गयी. इस घटना में उन दुकानों में रखे करीब 20 लाख रुपये के सामान जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गये. रात के करीब 12:15 बजे मो़ फरीद के बैकरी से उठी आग की लपटें मात्र कुछ ही क्षणों में सभी दुकानों को अपने आगोश में ले लिया.

खासकर इन दुकानों में रखी गैस सिलेंडर जब एक के बाद एक करके फटने लगी तो आग की स्थिति और भयावह हो गयी़ देखते ही देखते मथुरापुर निवासी मो़ फरीद का बिस्कुट फैक्ट्री, मनोज साह, रीता देवी, दीपक साह का फल दुकान, अकबरपुर के मो़ नूर की चप्पल दुकान, मो़ जावेद का पापड़ी दुकान, विनोद सहनी का फल दुकान, मो़ अनवर का खैनी दुकान, बीबी साहिसा खातुन की बीड़ी दुकान, मंजू देवी का फल दुकान, राजा कुमार का कपड़ा दुकान, जितेंद्र पोद्दार का चाय-नाश्ता दुकान सहित मो़ रेहान, जियालाल राम, उपेंद्र राम, आयशा खातून, पन्ना लाल राम, महेश्वर राम, विजय सहनी, जनौर साह, सनोज साह, राहुल कुमार, विजय पंडित, देबू महंती, नंदलाल कुमार एवं लाखो देवी की दुकान जलकर राख हो गयी. इस घटना में एक के बाद एक करके चार गैस सिलेंडर फटी़ हालांकि घटना देर रात की होने के कारण किसी दुकानदार को शारीरिक क्षति नहीं पहुंची. बैकरी में सो रहे एक व्यक्ति को आग लगते ही लोगों ने निकाल लिया.
स्थानीय लोगों के द्वारा अग्निशमन विभाग को ससमय सूचना दी गयी लेकिन पानी नहीं रहने के कारण बड़ी दमकल को पहुंचने में करीब एक घंटा विलंब हो गया. इससे पूर्व विभाग ने दो पोर्टेबल दमकल भेजी लेकिन उससे आग काबू नहीं हो पाया. बाद में बड़ी दमकल गाड़ी पहुंचने के उपरांत काफी मशक्कत से आग को काबू में किया गया.
इधर, सोमवार की सुबह सभी दुकानदार स्थानीय लोगों के साथ मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये़ लोगों ने कुछ देर के लिए समस्तीपुर-दरभंगा पथ को जाम कर दिया़ जाम के कारण पुल के दोनों तरफ काफी संख्या में वाहनों की लंबी कतार लग गयी थी़ बाद में जाम की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने एवं जनप्रतिनिधियों के पहल पर दुकानदारों ने जाम हटा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें