27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वैष्णो देवी के लिए समस्तीपुर होकर चलेगी भारत दर्शन ट्रेन

आइआरसीटीसी आगरा, हरिद्वार, मथुरा, ऋषिकेश, वृंदावन के भी करायेगी दर्शन 28 मई को समस्तीपुर से होकर गुजरेगी ट्रेन, उठाएं लाभ समस्तीपुर : उत्तर बिहार के लोगों को आइआरसीटीसी अब माता वैष्णो देवी का दर्शन करोयगी. रेलवे की आइआरसीटीसी ने भारत दर्शन के तहत इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन रक्सौल से […]

आइआरसीटीसी आगरा, हरिद्वार, मथुरा, ऋषिकेश, वृंदावन के भी करायेगी दर्शन

28 मई को समस्तीपुर से होकर गुजरेगी ट्रेन, उठाएं लाभ

समस्तीपुर : उत्तर बिहार के लोगों को आइआरसीटीसी अब माता वैष्णो देवी का दर्शन करोयगी. रेलवे की आइआरसीटीसी ने भारत दर्शन के तहत इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन रक्सौल से शुरू होकर समस्तीपुर होते हुये रवाना होगी. 28 मई को इस ट्रेन को रक्सौल से रवाना किया जायेगा.

इसमें यात्रियों के खाने पीने से लेकर यात्रा दर्शन तक की सभी जवाबदेही आइआरसीटीसी निभायेंगी. इस बावत जानकारी देते हुये आइआरसीटीसी के क्षेत्रिय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि 8 दिन व 9 रात का टूर पैकेज यह होगा. आइआरसीटीसी की आस्था स्पेशल सर्किट ट्रेन रक्सौल से रवाना होगी.

इसके बाद ट्रेन सीतामढी, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, बाढ, पटना, जहानाबाद, गया, सासाराम होते हुये पं. दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होते हुये रवाना होगी.रक्सौल से इस ट्रेन को 28 मई को सुबह 7 बजे रवाना किया जायेगा जो अपने निर्धारित रुट होते हुये माता वैष्णो देवी कटरा 30 मई को पहुंचेगी. यहां श्रद्धालुओं को माता वैष्णो देवी का दर्शन कराते हुये 31 मई को फिर से वापस इस ट्रेन को कटरा से रवाना किया जायेगा.

इसके बाद यह ट्रेन हरिद्वार 1 जून को पहुंचेगी. 2 जून को यह ट्रेन हरिद्वार से रवाना होगी. 3 जून को पहुंचेगी. जहां से मथुरा, आगरा के ताजमहल का दीदार कराते हुये 4 जून को आगरा से यह ट्रेन वापस पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन के लिये रवाना होगी. 5 जून को वापस यह ट्रेन रक्सौल पहुंच जायेगी.

बुकिंग शुरू: आइआरसीटीसी की ओर से इस ट्रेन के लिये बुकिंग का काम शुरू कर दिया गया है. ट्रेन के कोड इजेडबीडी 29 के तहत यह बुकिंग की जायेगी. प्रति व्यक्ति को इस पैकेज के लिये 8501 रुपये की राशि जमा करनी होगी.

बेहतर रहा है रिस्पांस: भारत दर्शन ट्रेन के प्रति उत्तर बिहार के यात्रियों का रिस्पांस काफी बेहतर रहा है. छह ज्योर्तिलिंग की यात्रा के लिये शुरू किये गये स्पेशल ट्रेन की बुकिंग दो दिनों में ही फुल हो गयी थी. जिसके बाद वेटिंग की सूची भी 400 से लंबी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें