33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पिस्टल व पीओ से मिले ब्लड सैंपल का होगा डीएनए टेस्ट

रोसड़ा : चर्चित स्वर्ण व्यवसायी डाकाकांड में रोसड़ा पुलिस को घटनास्थल व अपराधियों की पिस्टल पर से मिले ब्लड के नमूनों का डीएनए टेस्ट कराया जायेगा. रोसड़ा एसीजेएम प्रथम अरविंद कुमार सिंह के कोर्ट ने शुक्रवार को ब्लड नमूनों को डीएनए टेस्ट में भेजने का आदेश दिया है. ब्लड नमूनों के डीएनए टेस्ट से इस […]

रोसड़ा : चर्चित स्वर्ण व्यवसायी डाकाकांड में रोसड़ा पुलिस को घटनास्थल व अपराधियों की पिस्टल पर से मिले ब्लड के नमूनों का डीएनए टेस्ट कराया जायेगा. रोसड़ा एसीजेएम प्रथम अरविंद कुमार सिंह के कोर्ट ने शुक्रवार को ब्लड नमूनों को डीएनए टेस्ट में भेजने का आदेश दिया है. ब्लड नमूनों के डीएनए टेस्ट से इस राज का पता चल पायेगा कि डाका कांड में धराये अपराधियों ने ही डाका कांड को अंजाम दिया था. इस बात की सच्चाई भी सामने आ पायेगी कि अपराधियों द्वारा वारदात को अंजाम देने में बरामद पिस्टल का ही प्रयोग किया गया था.

बीते 29 दिसंबर 2017 को शहर के मेन बाजार स्थित स्वर्ण व्यवसायी संघ के सचिव अवधेश ठाकुर के घर हुई भीषण डकैती के अनुसंधानकर्ता सह थानाध्यक्ष बीएन मेहता ने घटनास्थल व पिस्टल से बरामद ब्लड नमूनों के मिलान के लिए कोर्ट में डीएनए टेस्ट करवाने की अर्जी दिया था.

बताते हैं कि वारदात को अंजाम देने के वक्त अपने ही धारदार हथियार से नशे में धुत रहा एक अपराधी जख्मी हो गया था. अपराधी के जख्म से काफी मात्रा में खून घटनास्थल पर बह गया था. वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फैले खून का नमूना घटनास्थल से एकत्र की थी. बाद में डाका कांड का उद्भेदन करते हुए लूट के जेवरात व डाका कांड में कथित तौर पर इस्तेमाल की गयी पिस्टल के साथ पुलिस ने आठ अपराधियों को दबोचा था. पुलिस को अपराधियों के पास से बरामद एक पिस्टल पर भी खून के धब्बे लगे मिले थे.

घटनास्थल से मिले खून व बरामद पिस्टल पर से मिले खून का मिलान के लिए पुलिस को डीएनए जांच कराने की जरूरत महसूस हुई थी. बता दें कि व्यवसायी अवधेश ठाकुर के घर हुई भीषण डकैती का खुलासा करते हुए रोसड़ा पुलिस ने मुरादपुर के विक्रम ठाकुर, पटना के मालसलामी निवासी राजा कुमार, बेगूसराय के मटिहानी निवासी शशि ठाकुर, राजेश ठाकुर व कौशल ठाकुर, रोसड़ा के धर्मवीर ठाकुर, राज किशोर ठाकुर व चमचम ठाकुर को पिछले दिनों गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने दो देसी पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, एक खोखा, सोने व चांदी के आभूषण, कैडियम धातु, एक बाइक व दस मोबाइल फोन बरामद किया था. डाका कांड से संबंधित रोसड़ा थाना कांड संख्या 321/17 के अप्राथमिकी अभियुक्त रोसड़ा जेल में बंद पटना मालसलामी के शातिर राजा कुमार व थाने के मुरादपुर के विक्रम ठाकुर का जमानत अर्जी एसीजेएम प्रथम अरविंद कुमार सिंह के न्यायालय ने बीते 25 जनवरी व 12 फरवरी को खारिज कर चुकी है.

स्वर्ण व्यवसायी डाकाकांड
अनुसंधानकर्ता की अर्जी पर कोर्ट ने दिया आदेश, डाकाकांड में आठ अपराधी हैं सलाखों के अंदर
अपराधियों की पिस्टल व घटनास्थल पर पुलिस को मिले थे खून के छींटे
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें