31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेठानी ने देवरानी को कुदाल से काट कर मार डाला

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर मेंसिंघिया थाना क्षेत्र के सिंघिया हसनपुर टोल में रविवार को जेठानी ने देवरानी शोभा देवी (40) की कुदाल से काट कर हत्या कर दी. पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है. घटना में प्रयुक्त कुदाल को जब्त कर लिया है. आरोपित जेठानी को पुलिस गिरफ्तार कर थाने […]

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर मेंसिंघिया थाना क्षेत्र के सिंघिया हसनपुर टोल में रविवार को जेठानी ने देवरानी शोभा देवी (40) की कुदाल से काट कर हत्या कर दी. पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है. घटना में प्रयुक्त कुदाल को जब्त कर लिया है. आरोपित जेठानी को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले आयी है. उससे पूछताछ की जा रही है. शोभा देवी विष्णुदेव पासवान की पत्नी थी. गिरफ्तार जेठानी स्व. जयश्री पासवान की पत्नी मालती देवी है.

जानकारी के अनुसार, शिबू पासवान के चार पुत्रों का सिंघिया एक में घर बना हुआ है. सभी भाइयों ने अपनी सहूलियत को लेकर सिंघिया तीन के हसनपुर टोल में डेरा बना रखा है. घटना के दिन सभी गेहूं की तैयारी के लिए खेत-खलिहान को निकल गये थे. डेरा पर शोभा देवी पत्नी मालती देवी ही थी. लोगों का कहना है कि देवरानी शोभा देवी अपनी जेठानी मालती देवी के सर को सहला रही थी. इसी क्रम में दोनों के बीच किसी बात को लेकर उलझन शुरू हो गयी. अचानक मालती ने पास ही पड़ी कुदाल से शोभा के सर पर कई बार वार कर दिया. इससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

दोनों के बीच किस बात को लेकर अनबन शुरू हुई, इसका खुलासा नहीं हुआ है. लोगों का कहना है कि घटना को अंजाम देने के बाद जेठानी वहीं जमी रही. जब पुलिस पहुंची तो उसने हत्या की वारदात से साफ इन्कार कर दिया. इससे पुलिस की मुश्किलें बढ़ गयीं. बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाने ले गयी है. उससे पूछताछ की जा रही है. थानाध्यक्ष पंकज कुमार का कहना है कि आरोपित जेठानी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जल्द ही हत्या के कारणों का पता लगा लिया जायेगा.

घटना को लेकर कई तरह की चर्चा

जेठानी व देवरानी के बीच किस बात को लेकर अनबन हुई इसकी गुत्थी पुलिस अब तक सुलझा नहीं पायी है. घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना था कि इंश्योरेंस की राशि को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच कुछ अनबन चल रही थी. कुछ लोग शादी की नियत से सोची-समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम देने की बात भी कर रहे थे.

पति की मौत के बाद मालती की हरकत से लोग हैरान
लोगों का कहना है कि करीब छह माह पूर्व पटना में बस के खाई में गिरने से मालती के पति जयश्री पासवान की मौत हो गयी थी. इसके बाद से वह विक्षिप्त सी हो गयी. लोगों की आशंकाओं मेंकितनी सच्चाई है, इसका खुलासा तो पुलिसिया अनुसंधान के बाद ही सामने आ सकेगा. घटना की खबर सुनकर मृतका के माता, पिता, भाई व भाभी घटनास्थल पर पहुंच गये. जहां उनका रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है.

राजस्थान में है मृतका का पति
शोभा देवी का पति विष्णु देव पासवान राजस्थान में है. वह अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ कर वहीं मजदूरी करता है. शोभा देवी के तीन बच्चे हैं. इसमें आठ एवं दो वर्ष की लड़की है. पांच वर्ष का एक लड़का है. ग्रामीणों के बीच अब इन बच्चों की परवरिश को लेकर खासी चिंता है. घटना की सूचना पति को दे दी गयी है.

ये भी पढ़ें… पति ने पत्नी की गला रेत व तीन वर्षीया बच्ची की चाकू से गोदकर की हत्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें