sahibgunj

  • Dec 14 2019 11:36AM
Advertisement

संथाल परगना में मौसम ने करवट बदली, साहिबगंज में तेज बारिश से ठिठुरे लोग, किसानों के चेहरे खिले

संथाल परगना में मौसम ने करवट बदली, साहिबगंज में तेज बारिश से ठिठुरे लोग, किसानों के चेहरे खिले

साहिबगंज : संथाल परगना में मौसम ने करवट बदल ली है. शुक्रवार देर रात शुरू हुई रिमझिम बारिश के बाद शनिवार सुबह-सुबह जोरदार बारिश हुई. पूरा जनजीवन ठप हो गया. लोग ठिठुरने लगे. वहीं, बारिश की वजह से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं.

इसे भी पढ़ें : रांची में सुबह-सुबह स्कूल जा रही बच्ची का अपहरण, परिजन और पुलिस दोनों परेशान

सुबह से लगातार तेज बारिस की वजह से लोग घरों से नहीं निकल रहे. सबसे व्यस्त बाजारों में एक सब्जी बाजार में भी ग्रामीण क्षेत्रों के किसान नहीं पहुंचे. किसानों के चेहरे खिले हैं, क्योंकि यह बारिश खरीफ फसल के लिए वरदान के समान है. मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार देर शाम तक जिले में बादल छाये रहेंगे.

कृषि विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, जिले में अब तक 3 से 4 मिलीमीटर के बीच बारिश हो चुकी है. कृषि विज्ञान केंद्र के मुख्य वैज्ञानिक डॉ अमृत कुमार झा ने बताया कि उत्तर हिमालय की तरफ बर्फबारी हो रही है, उसी के असर से साहिबगंज में बारिश हो रही है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड की दो बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरा पिपरवार, VIDEO

रबी की फसल को तो इस बारिश से फायदा होगा, लेकिन धान की जो फसल काटकर खेतों में ही किसानों ने छोड़ दिये थे, उसे नुकसान होगा. गेहूं, मक्का और सब्जी की फसल को इस बारिश से फायदा होगा. बहरहाल, ठंड से बचने के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे. कई जगहों पर लोग अलाव के सहारे ठंड से बच रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement