34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोला के आदिवासी नेता ने दुमका व रांची में खरीदी आदिवासियों की जमीन, हम करायेंगे वापस : रघुवर

साहिबगंज : संताल परगना में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार को बरहेट, अमड़ापाड़ा, लिट्टीपाड़ा, बोरियो, धर्मपुर में थे. वहीं दुमका के गोपीकांदर में जनचौपाल लगायी. मुख्यमंत्री ने अमड़ापाड़ा में कहा कि कोल माइंस जल्द खुलेगी. इससे बड़े पैमाने पर स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा : गोला का रहनेवाले […]

साहिबगंज : संताल परगना में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार को बरहेट, अमड़ापाड़ा, लिट्टीपाड़ा, बोरियो, धर्मपुर में थे. वहीं दुमका के गोपीकांदर में जनचौपाल लगायी. मुख्यमंत्री ने अमड़ापाड़ा में कहा कि कोल माइंस जल्द खुलेगी. इससे बड़े पैमाने पर स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा.

उन्होंने कहा : गोला का रहनेवाले आदिवासी नेता ने खुद एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर पाकुड़िया, पतना, बरहेट, दुमका, बोकारो व रांची में आदिवासियों की जमीन खरीद कर घर बनाया है. हम सारी जमीन गरीब आदिवासियों को वापस करेंगे. कानून अपना काम कर रहा है.
झामुमो ने आदिवासियों को वोट बैंक समझा : मुख्यमंत्री ने कहा : झामुमो दारू पिला-पिला कर आदिवासियों का वंश खत्म कर रहा है. बहनों को विधवा बना रहा है. झामुमो ने आदिवासियों को वोट बैंक की राजनीति में उलझा कर रख दिया है. इसका नुकसान आदिवासी भाई-बहनों को लंबे समय से उठाना पड़ रहा है. झामुमो मुद्रा मोचन पार्टी है.
उन्होंने नौजवानों से आगे आकर बागडोर संभालने की अपील की. कहा : जमशेदपुर व रांची से आकर सोरेन परिवार दुमका व बरहेट में राजनीति कर रहे हैं. क्या यहां के युवाओं को आगे बढ़ने का हक नहीं है. इलाके के युवा ही यहां के विधायक व सांसद बनेंगे. राजनीति तय करेंगे. लिट्टीपाड़ा और राजमहल में सांसद व विधायक झामुमो के हैं, बावजूद भाजपा सरकार इलाके के विकास के लिए तेजी से काम कर रही है.
केंद्र व राज्य में बीजेपी सरकार से लोगों को फायदा
मुख्यमंत्री ने अपने सरकार के कामकाज का भी जिक्र किया. कहा : राज्य व केंद्र में बीजेपी की सरकार होने का फायदा लोगों को मिल रहा है. डबल इंजन की सरकार ने गरीब आदिवासियों को बिजली, रसोई गैस, शौचालय दिया है. एक दिसंबर से लिट्टीपाड़ा में ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजना की शुरुआत की जायेगी.
40 लाख बहनों को रसोई गैस दी गयी है. कांग्रेस व जेएमएम ने 67 वर्षों में बिजली नहीं पहुंचायी, लेकिन हमारी सरकार ने 30 लाख घरों में बिजली पहुंचायी. गांव-गांव में स्ट्रीट लाइट लगायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें