27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रघुवर सरकार भय, भूख और भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड निर्माण करने का कर रही है काम : गडकरी

साहिबगंज/राजमहल : रघुवर सरकार भय भूख और भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड निर्माण करने का काम कर रही है. झारखंड को समृद्ध राज्य बनाने की दिशा में काम हो रहा है. इसी तरह मोदी के शासनकाल में भय भूख और आतंकवाद मुक्त शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है. झारखंड को गति देने के लिए राजमहल से […]

साहिबगंज/राजमहल : रघुवर सरकार भय भूख और भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड निर्माण करने का काम कर रही है. झारखंड को समृद्ध राज्य बनाने की दिशा में काम हो रहा है. इसी तरह मोदी के शासनकाल में भय भूख और आतंकवाद मुक्त शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है. झारखंड को गति देने के लिए राजमहल से भाजपा प्रत्याशी अनंत कुमार ओझा को जिताएं. उक्त बातें सड़क परिवहन एवं राज्य मार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को राजमहल के मटियाल स्थित चरवाहा मैदान में भाजपा प्रत्याशी अनंत ओझा के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही.

श्री गडकरी ने कहा कि जब मोदी प्रधानमंत्री बने तो मुझे गंगा को अविरल करने की जिम्मेवारी सौंपी गयी. हिमालय से हरिद्वार होकर कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, साहिबगंज, राजमहल होते हुए सागर में गंगा मिलती है. नमामि गंगे विभाग द्वारा 25 हजार करोड़ की योजना बनायी. गंगा को शुद्ध करने के लिए यमुना और 40 उपनदी तथा नाले को स्वच्छ करने का काम हुआ. 17 हजार करोड़ के कार्यों का शुभारंभ हुआ. गंगा पर अच्छे घाट बन रहे हैं. गंदे पानी को गंगा में जाने से रोका गया.

उन्‍होंने कहा कि इलाहाबाद में कुंभ का आयोजन हुआ तो दुनिया भर से करोड़ों लोग आये. देश के इतिहास में पहली बार अविरल और निर्मल गंगा का दर्शन प्रयागराज में हुआ. जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने भी गंगा को अविरल करने की बात कही थी. परंतु कुछ हो नहीं सका. भाजपा की सरकार आयी तो यह काम कर दिखाया. केवल गंगा को अविरल करने का काम ही नहीं हुआ.

गडकरी ने कहा कि विगत पांच वर्षों में सड़क परिवहन के साथ-साथ जलमार्ग और यातायात मंत्रालय से भी कई कार्य हुए. रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट की तरह चमक रहा है. उसी प्रकार रिवरपोर्ट का भी काम शुरू हुआ. वाराणसी से हल्दिया तक लगभग 1380 किलोमीटर गंगा को जलमार्ग बनाने का कार्य साढ़े पांच करोड़ की लागत से हो रहा है. साहिबगंज में मल्टी मॉडल हब जहां राष्ट्रीय मार्ग रेल मार्ग और जलमार्ग एक जगह है का कार्य हुआ. वाराणसी हल्दिया गाजीपुर और साहिबगंज चार जगहों पर मल्टी मॉडल हब बनाने का कार्य हुआ है.

उन्‍होंने कहा कि मल्टीमॉडल का कार्य पूरा हो चुका है. जलमार्ग से महज एक रुपए में परिवहन संभव है. इससे साहिबगंज के किसानों का फल, फूल, सब्जियां तथा उद्योग का कच्चा माल का निर्यात संभव होगा तथा बाहर से आने वाली चीजें पानी के रास्ते सुगम और सस्ते परिवहन खर्च पर यहां पहुंचेंगे.

उन्‍होंने कहा कि इलाके में नये उद्योग व्यवसाय शुरू होगा. गांव गरीब और मजदूरों का कल्याण होगा. युवा रोजगार से उन्मुख हो सकेंगे. इस साल 280 लाख टन माल की ढुलाई जलमार्ग से होने की संभावना है. इतना ही नहीं फरक्का के ब्रिज गेट का इंप्रूव किया गया है. वहां से एनटीपीसी का राख बांग्लादेश के लिए एक्सपोर्ट हो रहा है. अब जल मार्ग होते हुए देश के एक छोर से अंतिम छोर तक पहुंचने की तैयारी हो रही है. साथ ही बांग्लादेश तक जलमार्ग बनाये जाने की बात चल रही है.

उन्होंने कहा कि जर्मनी की एक नयी टेक्नोलॉजी की मदद से ढाई हजार टन क्षमता वाले जहाज को अपडेट कर चार हजार टन तक की क्षमता वाला बनाया गया है. अब यहां विदेशों से पर्यटक आयेंगे, यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा. साहिबगंज गंगा पुल का निर्माण किसी कारण से विलंब हुआ है. इसके लिए काफी खेद है, परंतु पुराने मामले को टर्मिनेट कर नये सिरे से गंगा पुल का काम जल्द ही शुरू किया जायेगा.

श्री गडकरी ने कहा कि स्थानीय विधायक अनंत ओझा राजमहल और बंगाल को जोड़ने वाले पुल की मांग लगातार कर रहे थे. साहिबगंज पुल का कार्य शुरू हो जाने पर राजमहल में भी पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा. वहीं, श्री गडकरी ने सरकार की योजनाएं और उपलब्धियां गिनाते हुए कई योजनाओं का जिक्र किया. श्री गडकरी ने कहा कि राजमहल से भाजपा प्रत्याशी अनंत कुमार ओझा को प्रचंड जीत दिलाकर मोदी के कंधों को मजबूत करें.

राजमहल विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी अनंत कुमार ओझा ने कहा कि बीजेपी की नरेंद्र मोदी और रघुवर सरकार ने देश व राज्य में विकास की राजनीति स्थापित की. जिले में मल्टी मॉडल बंदरगाह, नमामि गंगे योजना अंतर्गत कई गंगा घाट व श्‍मशान घाट, सीवरेज निर्माण, सड़कों का जाल, गांव-गांव बिजली पहुचायी. श्री ओझा ने सरकार की योजनाओं के बारे में बताया.

मौके पर जिला अध्यक्ष विश्वनाथ गुप्ता उर्फ पप्पू साह, नगर उपाध्यक्ष पार्थ कुमार दत्ता, बजरंगी यादव, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रमिता तिवारी, 20 सूत्री जिला उपाध्यक्ष उज्जवल मंडल, कार्तिक शाह, गौरव भारती, धनंजय मंडल, संजीव कुमार डे, उमाकांत मंडल, जय देव दत्ता, हिमांशु कुमार, धर्मवीर पासवान, हरि बोल मंडल, रितेश साह, किशोर जैन, मोहम्मद हाशिम अंसारी, अनीता बसाक, वीरेंन साहा, जॉली राय, आलोक राय सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें