29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव : नड्डा और मुंडा ने बोरियो में कहा, क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा और सूर्यनारायण को जितायें

बोरियो से सूरज कुमार ठाकुर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने शनिवार को बोरियो और बरहेट में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया. अर्जुन मुंडा ने कहा कि भाजपा हर घर को मजबूत बनाना चाहती है, इसलिए बोरियो […]

बोरियो से सूरज कुमार ठाकुर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने शनिवार को बोरियो और बरहेट में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया. अर्जुन मुंडा ने कहा कि भाजपा हर घर को मजबूत बनाना चाहती है, इसलिए बोरियो में सूर्यनारायण हांसदा को वोट दें. श्री मुंडा ने अपील की कि जिस तरह से आपलोगों ने वर्ष 2014 के चुनाव में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट होकर मतदान किया था, उसी तरह राज्य में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने के लिए मतदान करें.

इसे भी पढ़ें : चुनाव से पहले AJSU पार्टी की महिला उम्मीदवार डॉ स्टेफी टेरेसा मुर्मू के साथ पीए ने की मारपीट, लूटपाट भी की

श्री मुंडा ने कहा कि देश और झारखंड को मजबूत बनाने के लिए जितना काम भाजपा की सरकारों ने किया है, उतना किसी ने नहीं किया. हम मजबूत राष्ट्र के साथ-साथ मजबूत राज्य और हर घर को मजबूत बनाना चाहते हैं. केंद्र की जनहितकारी योजनाओं को लोगों के घर तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने काम किया. प्रति एकड़ के हिसाब से किसानों को राशि मिली. आवास योजना के लिए सरकार ने पैसे दिये. बिना किसी भेदभाव के. अब तक 10 लाख आवास बन चुके हैं. वर्ष 2022 तक हर परिवार को पक्का मकान देने का सरकार ने निश्चय किया है. श्री मुंडा ने स्थानीय भाषा में भी लोगों को संबोधित किया.

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अर्जुन मुंडा ने जो भी कहा है, सब सच है. राज्य और केंद्र सरकार ने आपके कल्याण के लिए काम किया है. सूर्यनारायण ने इलाके की समस्या को ठीक से समझा. श्री नड्डा ने कहा कि वोट के सौदागर वोटों का सौदा करते हैं. वे आयेंगे. आपको प्रलोभन देंगे. लोग क्षेत्र, जाति और धर्म के आधार पर आपसे अपना वोट मांगेंगे, लेकिन आप आपकी समस्या सुलझाने वाले को वोट दें. यह चुनाव मुख्यमंत्री या विधायक बनाने के लिए नहीं है, क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए है.

इसे भी पढ़ें : राजमहल में तेज बारिश व ठंड के बीच आज वोट देंगे 177 दिव्यांग और 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के मतदाता

श्री नड्डा ने कहा कि बीते सालों में जनप्रतिनिधियों के काम के आधार पर ही मतदान करें. कांग्रेस पार्टी, आरजेडी या झामुमो ने विकास का कोई काम नहीं किया. विकास का दूसरा नाम बीजेपी है. नरेंद्र मोदी ने सेवा की भावना से विकास किया. हम सेवा करना चाहते हैं, लेकिन विपक्ष मेवा खाना चाहता है. हम विकास चाहते हैं और वे लोग विनाश चाहते हैं.

भाजपा नेता ने कहा कि जिन्होंने आदिवासियों पर गोलियां चलवायीं, झामुमो ने उनसे गठबंधन कर लिया. वे लोग सिर्फ कुर्सी हासिल करना चाहते हैं. लेकिन, भारतीय जनता पार्टी बच्चों की पढ़ाई, युवाओं की कमाई, किसानों के खेतों की सिंचाई और बुजुर्गों के लिए दवाई और सब की सुनवाई सुनिश्चित करना चाहती है. मोदीजी के नाम पर दुनिया भर में देश का डंका बजता है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : आज खत्म हो जायेगा प्रचार, तीन बजे से कई जिलों में ड्राई डे

केंद्रीय मंत्री ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया. उन्होंने कहा, ‘हमने अनुच्छेद 370 को खत्म किया, तीन तलाक बिल पास करवाया. नागरिकता संसोधन बिल (CAB Bill 2019) पास करवाया. हमने वैसे फैसले किये, जिनके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था.’ उन्होंने कहा कि बीजेपी ने स्थिर सरकार दिया और निरंतर विकास किया. जहां आदमी नहीं पहुंचता था, वहां सड़क पहुंची, पानी पहुंचा, आयुष्मान भारत योजना का लाभ लोगों को मिला. आज लोग 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में करवा पा रहे हैं. 60 लाख लोगों को इसका लाभ मिला है.

श्री नड्डा ने कहा कि 8 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ मिला और राज्य सरकार के सहयोग से 2-2 सिलिंडर भी मिले. केंद्र और राज्य की सरकारों ने किसानों को लाभान्वित किया. 5 एकड़ तक की जमीन के मालिक किसानों को अब साल में 31 हजार रुपये मिल जाते हैं, जिससे उन्हें किसी साहूकार के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़ता. श्री नड्डा ने कहा कि 19 दिसंबर तक अपने वोट को संभालकर रखना और 20 दिसंबर को इसे सूर्यनारायण हांसदा के पक्ष में डाल देना. इन्हें पीएम मोदी, सीएम रघुवर दास और अर्जुन मुंडा सहित विश्व की सबसे पार्टी का आशीर्वाद प्राप्त है. उन्हें सेवा का मौका दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें