33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड को कांग्रेस व झामुमो ने लूटा : रघुवर

साहिबगंज/गोड्डा : संताल परगना में भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने साहिबगंज और गोड्डा में जनसभा को संबोधित किया. साहिबगंज के बाटा चौक पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि संताल परगना के तीनों मुख्यमंत्रियों ने जनता व आदिवासी हित के बजाय अपना हित साधा. आजादी के इतने वर्ष […]

साहिबगंज/गोड्डा : संताल परगना में भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने साहिबगंज और गोड्डा में जनसभा को संबोधित किया.
साहिबगंज के बाटा चौक पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि संताल परगना के तीनों मुख्यमंत्रियों ने जनता व आदिवासी हित के बजाय अपना हित साधा. आजादी के इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी संताल परगना की गिनती सबसे पिछड़े प्रमंडल में होती है. संताल परगना से तीन मुख्यमंत्री बने, बावजूद यहां की जनता व आदिवासियों का विकास नहीं हो सका. क्षेत्र में बेराेजगारी बढ़ती गयी, पर इसकी चिंता न तो झामुमो ने की, न ही कांग्रेस ने.
हमने संकल्प लिया है कि संताल परगना को विकसित प्रमंडल बनाना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 56 इंच का सीना दिखाते हुए देश में तीन तलाक, धारा 370 को समाप्त करने का काम किया.
झामुमो केवल सोरेन परिवार की पार्टी
वहीं, मेहरमा के घोरीचक में मुख्यमंत्री ने कहा कि झामुमो केवल सोरेन परिवार की पार्टी है. यह पार्टी परिवारवाद को बढ़ावा देनेवाली है. एसपीटी-सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर सोरेन परिवार के लोग जमीनदार बन गये हैं. कांग्रेस व झामुमो की सरकार सिर्फ घोटालों की सरकार बन कर रह गयी थी.
श्री दास ने कहा, झारखंड में गोड्डा जिला सबसे ज्यादा कुपोषण का शिकार है. यहां पर बाल विवाह भी सबसे ज्यादा हो रहे हैं. सरकार का काम बाल विवाह रोकना नहीं है. इसके लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. मौके पर सांसद डॉ निशिकांत दुबे, संजय सेठ, सुनील सोरेन, विधायक अशोक भगत, ताला मरांडी, सूर्यनारायण हांसदा, आनंद मरांडी, अनिता सोरेन, राजेश झा, महेंद्र हांसदा, प्रमोद हांसदा आदि मौजूद थे.
संताल परगना में मिलता है मां की गोद जैसा सुकून
साहिबगंज में मुख्यमंत्री ने कहा : संताल परगना में आने से मुझे वही सुकून मिलता है, जो एक बेटे को अपनी मां के गोद में. यहां के लोग सौभाग्यशाली हैं कि गंगा के किनारे बसे हैं. बंदरगाह का उदघाटन एक सप्ताह पूर्व प्रधानमंत्री ने किया है. बंदरगाह का अभी एक पार्ट बना है, तीन पार्ट और बनेंगे. साहिबगंज में 500 एकड़ का इंडस्ट्रियल हब व कार्गो सेंटर बनेगा. हरेक नौजवानों को रोजगार मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें