sahibgunj

  • Dec 14 2019 8:34PM
Advertisement

झारखंड की धरती से राजनाथ सिंह ने पाक पर बोला हमला, NRC पर दिया बड़ा बयान

झारखंड की धरती से राजनाथ सिंह ने पाक पर बोला हमला, NRC पर दिया बड़ा बयान
photo pk

साहिबगंज/ राजमहल : भारतीय जनता पार्टी जाति धर्म या किसी मजहब की नहीं, बल्कि इंसानियत और इंसाफ के आधार पर राजनीति करती है. डर के मारे कोई फैसला नहीं करते हम न्यायोचित फैसले लेने पर भरोसा रखते हैं. उक्त बातें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साहिबगंज जिले के उधवा प्रखंड के इंग्लिश मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा.

 

उन्होंने कहा कि आजाद भारत में नेताओं और राजनीतिक दलों ने जनता को बहुत सारे आश्वासन दिये, लेकिन यदि आंशिक रूप से भी आश्वासनों को पूरा कर लिया होता तो भारत कई वर्षों पूर्व ही धनवान बन गया होता. 

जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा होने के बावजूद मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री बोला जाता था तथा अलग झंडा का प्रावधान था. 1951 में पार्टी अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने वादा किया था कि जब हम लोगों की सरकार बनेगी तो दो विधान प्रधान और संविधान की प्रथा खत्म करेंगे. 

भाजपा ने अपना वादा निभाया. पिछले तीन-चार चुनाव से रामलला की मंदिर बनाने का वादा भाजपा करते आयी और आज अयोध्या में राम मंदिर बनने से कोई रोक नहीं सकता. 

वर्ष 1947 में पाकिस्तान बना जो इस्लामिक देश बन गया. लेकिन भारत को पंथनिरपेक्ष राष्ट्र घोषित कर हमने दरियादिली दिखाई. लेकिन कुछ लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न हो रहा था. कुछ लोग पलायन कर भारत में शरण लिए हैं. तभी भाजपा ने फैसला लिया है कि नागरिकता संशोधन बिल के माध्यम से शरणार्थियों को नागरिकता दिलाएंगे. 

उन्‍होंने कहा, भाजपा वोट लेने और सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करती, देश बनाने की राजनीति कर रही है. स्वदेशी और विदेशी की पहचान के लिए एनआरसी लागू हो रहा है. यह सारे देश में लागू होकर रहेगा, लेकिन किसी के साथ अमानवीय व्यवहार हम नहीं करेंगे. मोदी ने जो कहा है उसे किया है और करने का लगातार प्रयास भी कर रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया कहा कि यदि झारखंड में पुनः भाजपा की सरकार बनती है तो गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर करने वाले प्रत्येक घर में एक नौजवान को रोजगार दिलाया जाएगा. 

वर्ग 1 से 16 तक की पढ़ाई करने वाली सभी लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी. महिलाओं को सरकारी नौकरी में आरक्षण दिए जाने की बात कही. साथ ही कहा कि मोदी विश्व में एकमात्र प्रधानमंत्री है जो पहली बार गरीब लोगों के इलाज के अभाव में मौत ना हो इसके लिए आयुष्मान भारत योजना लाई. 

* पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला

श्री सिंह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई ने पाकिस्तान और पड़ोसी मुल्क से अच्छे रिश्ते कायम करने का प्रयास किया. लेकिन पाकिस्तान एक ऐसा पड़ोसी देश है जो बराबर आतंकवाद को बढ़ावा देता है और पीछे से भारत पर वार करता है. सीधी लड़ाई लड़ने की हिम्मत नहीं रखता. ऐसे लोगों से भारत डरने वाला नहीं है. इसका जवाब भारतीय सेना ने पाकिस्तान जाकर सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया है.

राफेल यदि भारत में होता तो भारत की धरती से ही आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला कर सकते थे. वही श्री सिंह ने अपील करते हुए कहा कि प्रचंड मतों से अनंत कुमार ओझा को विजयी बनाएं. इस बार अनंत कुमार ओझा केवल विधायक तक सीमित नहीं रहेंगे. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अनंत राष्ट्रीय स्तर का नेता बनेगा.

भाजपा प्रत्याशी अनंत कुमार ओझा ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समक्ष उधवा में सैनिक या अर्ध सैनिक कंपनी का बटालियन स्थापित करने की मांग की. जिस पर राजनाथ सिंह ने सहमति जताई है. कहा कि विगत के 5 वर्षों में क्षेत्र की जो भी समस्या रही उसे राज्य और राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने का काम किया और अधिकांश मामलों का समाधान भी हुआ है.

क्षेत्र में अच्छी सड़कें बनी, गांव-गांव में बिजली पहुंचाई गई, शहरों के साथ-साथ गांव के आधारभूत संरचना को लेकर दर्जनों योजनाएं चल रही है. भाजपा विकास के नाम पर राजनीति करती है और विकास के लिए आती है. मौका मिले तो फिर एक बार राजमहल विधानसभा क्षेत्र के लिए आवाज बुलंद करूंगा. 

मौके पर जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष उज्जवल मंडल महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष रमित तिवारी, साहिबगंज नगर उपाध्यक्ष रामानंद साह, धनंजय मंडल, सुनील प्रमाणिक, बजरंगी यादव, बेचन मंडल, काजू मलिक, विक्रम सरकार, संजीव डे, दीपक कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement