38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश में राजशाही व्यवस्था कायम है, गांव की सरकार बनी तो गरीब ही गरीब का निर्णय लेगा : सुदेश

साहिबगंज/राजमहल/उधवा : आजाद भारत के अंदर लोग व्यवस्था के गुलाम बने हुए हैं. कहने को तो लोकतंत्र है, लेकिन वोट देने के बाद सरकार का कपाट आम जनों के लिए बंद हो जाता है. गांव की सरकार में गरीब ही गरीब का निर्णय लेगा. गांव की बैठक में ग्राम सभा और जनप्रतिनिधि फैसला लेंगे कि […]

साहिबगंज/राजमहल/उधवा : आजाद भारत के अंदर लोग व्यवस्था के गुलाम बने हुए हैं. कहने को तो लोकतंत्र है, लेकिन वोट देने के बाद सरकार का कपाट आम जनों के लिए बंद हो जाता है. गांव की सरकार में गरीब ही गरीब का निर्णय लेगा. गांव की बैठक में ग्राम सभा और जनप्रतिनिधि फैसला लेंगे कि किन लोगों को आवास, राशन कार्ड, पीला कार्ड, लाल कार्ड, पेंशन योजना आदि योजनाओं का लाभ देना है.

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने रविवार को उधवा हाई स्कूल मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार की संध्या यह बातें कही. उन्होंने कहा कि देश में राजशाही व्यवस्था कायम है. जिसके कारण उन्हें जनसभा में आने में देरी हुई. उन्हें हेलीकॉप्टर उड़ाने से रोक दिया, लेकिन एमटी राजा को रांची जाने से रोक नहीं सकता. श्री महतो ने अपील की कि विधानसभा क्षेत्र के उद्धार के लिए गरीब का बेटा आजसू प्रत्याशी मो ताजउद्दीन उर्फ एम टी राजा को अधिक से अधिक मतों से विजय बनाएं.

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लक्ष्य से भटकाने के लिए तरह तरह के कार्यक्रम किये जा रहे हैं. एक तरफ कहते हैं कि दोस्त हूं और दूसरी तरफ देश के अंदर एनआरसी तय करने का निर्णय लिया है. भारत में भारत का संविधान चलेगा किसी राजनीतिक दल या नेता का तुगलकी फरमान नहीं चलेगा. सरकार बनी तो गांव की सरकार आप के दरवाजे तक आयेगी.

श्री महतो ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली से नेता आ रहे हैं. यह बताने के लिए कि अनंत ओझा ने अपने कार्यकाल में अच्छे कार्य किये हैं. लेकिन यह तो गांव की जनता बतायेगी कि कार्य कितना अच्छा हुआ है. झारखंड को झारखंड की सोच आगे बढ़ायेगी. अपने प्रदेश की हुकूमत हमलोग चलायेंगे. जनता के हाथ हुकूमत आयेगी. राशन कार्ड, आवास योजना आदि का लाभ किसको दिया जाना है. यह बीडीओ तय नहीं करेगा, यह आम जनता तय करेगी.

विपक्षियों पर जमकर साधा निशाना

बीजेपी झामुमो कांग्रेस सहित अन्य दलों पर भी जमकर हमला बोला. कहा कि कल्पनाओं में तरक्की नहीं होगी. संसाधन झारखंड का और उपयोग अन्य राज्य के लोग कर रहे हैं. यह अब नहीं चलेगा. पहले झारखंड को बिजली मिलेगा, फिर किसी राज्य में बिजली का संचार होगा. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे एक भाषण में बोले थे कि 24 घंटा बिजली नहीं मिला तो वोट मांगने नहीं जाऊंगा. अगर ऐसा है तो फिर वोट मांगने के लिए चक्कर क्यों लगा रहे हैं. ऐसे आचरण के कारण लोगों में राजनीतिक दलों और नेताओं के प्रति विश्वास कम हो रहा है.

सुदेश ने कहा कि लोगों के स्वाभिमान की रक्षा होगी. नेताओं को आश्वासन पर खरा उतरना होगा. यही हमारा लक्ष्य है. इसके अलावा स्थानीय गंगा कटाव, सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, शिक्षा सहित अन्य मुद्दों पर भी मौजूदा सरकार पर जमकर बरसे. मौके पर पाकुड़ विधानसभा उम्मीदवार अकील अख्तर, संजीव गौड़ा, नेहरू इस्लाम, मोहम्मद इब्राहिम, पिंटू अंसारी, साहब जी मुर्मू सहित अन्य उपस्थित थे. इसके पूर्व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलहाट, राधानगर, राजमहल सहित अन्य इलाकों से बाइक रैली निकालकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे.

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने अकील अख्तर के पक्ष में चलाया जनसंपर्क अभियान

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने रविवार को पाकुड़ विधानसभा आजसू प्रत्याशी अकील अख्तर के पक्ष में नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क अभियान चलाया. जनसंपर्क अभियान के दौरान लब्दा ग्राम, कुशवाहा टोला दुर्गा मंदिर सहित कई जगह नुक्कड़ सभा का आयोजन कर पाकुड़ विधानसभा आजसू प्रत्याशी अकील अख्तर के चुनाव चिन्ह केला छाप पर वोट देकर जीत सुनिश्चित करने की अपील की.

उन्‍होंने कहां की आजसू प्रत्याशी अकील अख्तर के जीतने पर क्षेत्र में शिक्षा, रोजगार, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं से लोगों को निजात मिलने सहित पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में चाहूमुखी विकास देखने को मिलेगा. मौके पर आजसू युवा नेता अफीफ अमसल, प्रखंड अध्यक्ष नवीन दुबे, प्रखंड सचिव राजेश शाह, राकेश महतो, नीलेश कुशवाहा, राजीव रंजन उर्फ पुटू शर्मा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें