Advertisement

sahibgunj

  • Dec 3 2019 4:04PM
Advertisement

संथाल परगना की तीन विधानसभा सीट से प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, हेमंत सोरेने ने भी किया नामांकन

संथाल परगना की तीन विधानसभा सीट से प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, हेमंत सोरेने ने भी किया नामांकन
पर्चा दाखिल करते हेमंत सोरेन

साहिबंगज: झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण में संथाल परगना की 16 सीटों पर मतदान होना है. इनमें से साहिबगंज जिले की तीन विधानसभा सीटें अहम हैं. बोरियो विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा से पूर्व मंत्री लोबिन हेंब्रम प्रत्याशी हैं तो वहीं बीजेपी ने पिछली बार झाविमो की टिकट पर चुनाव लड़े सूर्यनारायण हांसदा को बीेजपी ने टिकट दिया है. पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी इस बार आजसू का दामन थाम चुके हैं.

 

बरहेट विधानसभा सीट हॉट सीट है क्योंकि झामुमो का गढ़ माने जाने वाले इस सीट से झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं राजमहल भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां से बीजेपी विधायक अनंत ओझा और हाल ही में आजसू में शामिल हुए एमटी राजा चुनाव लड़ रहे हैं. इसी बीच यहां विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करना शुरू कर दिया है. आईए आपको दिखाते हैं नामांकन की कुछ तस्वीरें...

 

 

झामुमो प्रत्याशी लोबिन हेब्रम ने दाखिल किया पर्चा

बोरियो विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी लोबिन हेम्ब्रम ने अपना नामांकन दाखिल किया. पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री रह चुके लोबिन हेम्ब्रम को बीते चुनावों में बीजेपी के ताला मरांडी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस बार वो वापसी करना चाहेंगे.

नामांकन दाखिल करते झामुमो प्रत्याशी लोबिन हेंब्रम 

बरहेट से हेमंत सोरेन ने नामांकन दाखिल किया

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बरहेट विधानसभा सीट से नामांकन किया. हेमंत सोरेन पिछली बार भी यहां से विधायक निर्वाचित हुए थे. हेमंत सोरेन दुमका से भी प्रत्याशी हैं जहां पिछली बार उन्हेें हार का सामना करना पड़ा था. हेमंत सोरेन ने बरहेट विधानसभा सीट से दो सेटों में नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ राजमहल लोकसभा सीट से झामुमो सांसद विजय हांसदा मौजूद रहे.

 

 

सैम्युएल मड़ैया हैं बरहेट से लोजपा के प्रत्याशी

बरहेट विधानसभा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार सैम्युएल मड़ैया ने नामांकन दाखिल किया. बता दें कि केंद्र में एनडीए में शामिल लोजपा झारखंड में अलग-अलग चुनाव लड़ रही है.

लोजपा प्रत्याशी सैम्युएल मड़ैया 

 

आजसू उम्मीदवार ताला मरांडी ने भरा पर्चा

बोरियो विधानसभा सीट से आजसू प्रत्याशी ताला मरांडी ने नामांकन दाखिल किया. मौजूदा विधायक पिछली बार बीजेपी की टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे लेकिन इस बार पार्टी ने उनको टिकट नहीं दिया. इस चुनाव में पहले ताला मरांडी बीजेपी छोड़ झामुमों में गए और फिर बाद में आजसू का दामन थाम लिया.

आजसू प्रत्याशी ताला मरांडी

बरहेट में प्रभाव बढ़ाने की फिराक में तृणमूल

तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार शीला टुडू ने बरहेट विधानसभा सीट से पर्चा दाखिल किया. तृणमूल कांग्रेस इस सीट में अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिशों में लगी हुई है. शीला टुडू ने एक सेट में नामांकन दाखिल किया.

तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी शीला टुडू 

 

बरहेट में गैंब्रियल हैं आजसू के उम्मीदवार

बरहेट विधानसभा सीट से आजसू प्रत्याशी के तौर पर गैंब्रियल हेम्ब्रम ने पर्चा दाखिल किया. अबकी बार गांव की सरकार के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरी आजसू को यहां झामुमो और बीजेपी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

आजसू के प्रत्याशी गैंब्रिएल हेम्ब्रम 

 

होपना होंगे बरहेट में झाविमो के प्रत्याशी

होपना टुडू ने बरहेट विधानसभा सीट से झारखंड विकास मोर्चा के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया. झाविमो झारखंड के सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है. पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी सत्ता में वापसी के लिए काफी जोर लगा रहे हैं.

एमटी राजा को मिलेगी इस सीट में चुनौती

राजमहल विधानसभा सीट से हाल ही में आजसू में शामिल हुए एमटी राजा ने अपना पर्चा दाखिल किया. इस सीट से एमटी राजा को बीजेपी उम्मीदवार अनंत ओझा से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement